पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Driver Caught Draining Oil At Dumping Station From Garbage Car, Holding Driver, Removing Driver, Handing Over Conductor

नगर निगम में तेल का खेल:कूड़ा ढाेने वाली गाड़ी से डंपिंग स्टेशन पर तेल निकालते ड्राइवर कंडक्टर पकड़े, चालक काे हटाया, कंडक्टर काे नाेटिस थमाया

हिसार4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम की गाड़ी से डीजल भरी कैन उतारते हुए।
  • स्वच्छता शाखा की टीम ने कड़ी नजर रख खुलासा किया, वीडियाे भी बनाई

नगर निगम में तेल के खेल मामले में खुलासा हुआ है। निगम के चालक व परिचालक वाहनाें से तेल निकालकर बेचते रहे हैं। डंपिंग स्टेशन पर कूड़ा डालने वाली गाड़ियाें से तेल निकाला जाता है निगम की स्वच्छता शाखा टीम ने हाल ही में एक डंपर प्लेसर चालक व परिचालक काे रंगे हाथाें 20 ली. तेल से भरी कैन व तेल निकालने के लिए यूज की जाने वाली पाइप सहित पकड़ा। जिसकी उन्हाेंने वीडियाे भी बनाई थी। वीडियाे सामने आने के बाद नगर निगम कमिश्नर ने अशाेक कुमार गर्ग ने चालक काे नाैकरी से हटा दिया है तथा उसके साथी परिचालक काे नाेटिस देकर जवाब मांगा है।

पढ़िए... वीडियाे के अंश...  निगम टीम को गाड़ी से तेल भरी कैन मिली
वीडियाे करीब 3 मिनट 20 सेकंड की है। इसमें निगम के एक एएसआई व एक अन्य कर्मचारी एक गाड़ी में सवार हाेकर जाते दिख रहे हैं। डंपिंग स्टेशन ढंढूर के नजदीक वे निगम की कूड़ा उठाने वाली गाड़ी काे रुकवाते हैं। गाड़ी से उतरते ही एएसआई चालक से मास्क न पहनने के बारे में सवाल करता है, दूसरा साथी कंडक्टर की तरफ जाता है। कंडक्टर साइड थैले में रखी कैन के बारे में वह परिचालक से पूछताछ करता है।

चालक व परिचालक इसका काेई जवाब नहीं देते। इसके बाद एएसआई खुद ही दाेनाें थैले उतार लेते हैं और कैन निकालते हैं जाे डीजल तेल से भरी हाेती है। वीडियाे में ड्राइवर से पूछताछ की जाती है ताे वीडियाे में चालक गलती स्वीकार नहीं करता है। जब परिचालक से बात की जाती है ताे उसने कहा कि साहब मेरा काेई हिस्सा नहीं है।

मैं इनकाे हर बार मना करता हूं की गलत काम मत कराे। इससे पहले एक ड्राइवर और था वह भी तेल निकालता था, उससे भी मैंने हर बार मना किया। कुछ बातचीत के बाद टीम के सदस्य अपने वाहन में तेल की दाेनाें कैन व पाइप रखवाकर निगम पहुंच जाते हैं।

चालक बोला-गलती हो गई
एएसआई ने चालक को डांट पिलाई तो वह अपनी गलती मानने लगा। सहायक ने एएसआई को बताया कि यह चालक को तीन दिन पहले ही इस गाड़ी को चलाने लगा है। इससे पहले जो गाड़ी चलाता था, वह चालक भी डीजल निकालता था।

अशोक कुमार गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार ने कहा कि डंपर प्लेसर चालक व सहायक को 20 लीटर डीजल चोरी के आरोप में रंगेहाथ पकड़ा गया है। वीडियो भी बनी है, जिसमें कर्मचारी खुद कबूल कर रहा है। अनुबंधित चालक को नौकरी से हटा दिया है  सहायक को नोटिस देकर जवाब मांगा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें