पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एकता की सफलता:हिसार की एकता भ्यान ने नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीते दो गोल्ड

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिसार की जिला सहायक रोजगार अधिकारी एकता भ्यान ने 24 से 27 मार्च तक बंगलुरू में आयोजित नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप के क्लब और डिस्कस थ्रो में दो गोल्ड मेडल हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया। अब एकता अगस्त में टोक्यो में होने वाले पैरा ओलंपिक में भी दमखम दिखाती नजर आएंगी।

एकता भ्यान अंतरराष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स प्लेयर हैं। अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छह और राष्ट्रीय स्तर पर 8 मेडल हासिल कर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर चुकी है। एकता के दो गोल्ड मेडल हासिल करने पर हिसार के लोगों में भी खुशी की लहर है। अब वह टोक्यो में अगस्त माह में होने वाली पैरा ओलंपिक चैंपियनशिप में भी भागीदारी करेगी। एकता का कहना है कि अब वह चैंपियनशिप की तैयारी कर रही हैं उन्हें विश्वास है कि वह गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन अवश्य करेगी।

एकता का खिलाड़ियों को संदेश

कोई भी कार्य मुश्किल हो सकता है मगर नामुमकिन कुछ भी नहीं है। खिलाड़ियों को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। मंजिल को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

कोच की बदौलत ही मिला मुकाम

एकता का कहना है कि उन्होंने कोच अमित सरोहा को देखकर ही पैरा एथलेटिक्स की प्रैक्टिस शुरू की थी। उन्हीं के मार्गदर्शन में अब तक वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छह और राष्ट्रीय स्तर पर 8 मेडल हासिल कर सकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें