कोरोना संकट / पीजीआई से मदनहेड़ी लौटे बुजुर्ग की मौत, 1 दिन बाद रिपोर्ट पॉजिटिव, संस्कार में शामिल हुए 60 लोग, 20 होम आइसोलेट

जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. जया गोयल के आदेशानुसार हेल्थ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह, महामारी विद डॉ. अदिति और डॉ. शिल्पी ने कंटेनमेंट जोन में जाकर पॉजिटिव केस की हिस्ट्री ली। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. जया गोयल के आदेशानुसार हेल्थ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह, महामारी विद डॉ. अदिति और डॉ. शिल्पी ने कंटेनमेंट जोन में जाकर पॉजिटिव केस की हिस्ट्री ली।
X
जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. जया गोयल के आदेशानुसार हेल्थ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह, महामारी विद डॉ. अदिति और डॉ. शिल्पी ने कंटेनमेंट जोन में जाकर पॉजिटिव केस की हिस्ट्री ली।जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. जया गोयल के आदेशानुसार हेल्थ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह, महामारी विद डॉ. अदिति और डॉ. शिल्पी ने कंटेनमेंट जोन में जाकर पॉजिटिव केस की हिस्ट्री ली।

  • जिले में छठी मौत, 6 और रोगी मिले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 238

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:35 AM IST

हिसार. जिले में कोरोना से डेथ का आंकड़ा बढ़कर 6 हो गया है। मदनहेड़ी के करीब 60 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। यह पिछले काफी समय से रोहतक पीजीआई में कैंसर का इलाज करवा रहा था। कोविड सैंपल लेकर 27 जून को पीजीआई से छुट्‌टी मिली थी। घर लौटने के बाद 28 जून को उसकी मौत हो गई। परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया था। सोमवार रात को आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव मिला। रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो रोगी से संपर्क साधा। तब पता चला कि उसकी मृत्यु होने पर परिवार ने दाह संस्कार कर दिया। 

स्वास्थ्य विभाग ने मृतक के परिजनों व उनके घर शोक जताने के लिए आने वाले लोगों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी है। मृतक के अंतिम संस्कार में 60 से 65 लोग शामिल हुए। मंगलवार को मृतक की पत्नी और तीन बेटों को हिसार में शिफ्ट कर दिया गया। अंतिम संस्कार में शामिल हुए 20 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। बुधवार को स्वास्थ्य टीमें लोगों के सैंपल लेंगी।

स्वास्थ्य विभाग ने गांव में तैनात की 3 टीमें
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारी ने एसएमओ डॉ. कामिद मोंगा के नेतृत्व में गांव का दौरा किया। स्वास्थ्य विभाग ने तीन टीमों को तैनात कर दिया है। हेल्थ इंस्पेक्टर शुभराम और महिला हेल्थ इंस्पेक्टर शकुंतला की अगुवाई में टीमों को तैनात किया गया है। एक गली के लगभग 30 घरों को कंटेनमेंट जोन में शामिल करने की तैयारी चल रही थी। डॉ. संजय वर्मा, अनिल गोयत, सुनीता व राजेश की टीम ने सर्वे कर जानकारी जुटाई। 

सेक्टर-14 हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में 5 और हरि नगर में रोगी की मां पॉजिटिव
इधर, सोमवार को एनआरसीई लैब से हिसार जिले के 6 नये रोगी सामने आए हैं। संक्रमितों का आंकड़ा 238 पहुंच गया है। ये सभी रोगी अन्य रोगियों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। इनमें पांच रोगी सेक्टर-14 के सामने हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में संक्रमित मिले मां-बेटा के संपर्क में आकर पॉजिटिव हुए हैं। इनमें 52 वर्षीय महिला मेड, 29 वर्षीय मां और इसका 2 साल का बेटा, 56 वर्षीय महिला, 40 वर्षीय महिला मदन के अलावा हरिनगर में रोगी युवक की 50 वर्षीय मां संक्रमित मिली हैं।

कोई पेड कोविड केयर सेंटर तो कोई नि:शुल्क कोविड केयर सेंटर तो किसी को सिविल अस्पताल में आइसोलेट किया है। हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में रहने वाले रोगी के संपर्क में एक भिवानी का एक युवक भी पॉजिटिव है। हालांकि उसके आधार कार्ड में स्थाई पता भिवानी का होने के कारण हिसार में काउंट नहीं किया है।

कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया रोगी की काॅन्टेक्ट हिस्ट्री जुटाई
जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. जया गोयल के आदेशानुसार हेल्थ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह, महामारी विद डॉ. अदिति और डॉ. शिल्पी ने कंटेनमेंट जोन में जाकर पॉजिटिव केस की हिस्ट्री ली। इस दौरान उनके स्वास्थ्य बारे पूछा और काॅन्टेक्ट लिस्ट तैयार की। हरिनगर, देव वाटिका, ढाणी बड़वाली सहित अन्य कंटेनमेंट जोन में जाकर स्थिति का जायजा लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना