नारनौंद में नकली घी बरामद:मधुसूदन नाम के ब्रांड से बेचा जा रहा था, खाद्य आपूर्ति विभाग ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुकान से नकली घी जब्त करती खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
दुकान से नकली घी जब्त करती खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम।

हरियाणा के हिसार जिले के नारनौंद कस्बे में आज खाद्य आपूर्ति विभाग ने एक किराना स्टोर पर छापा मारकर भारी मात्रा में अलग-अलग ब्रांड का नकली देसी घी बरामद किया है। अधिकारियों ने घी को सील करके सैंपलिंग के लिए भेज दिया है।

दुकान पर कार्रवाई करती हुई पुलिस व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम।
दुकान पर कार्रवाई करती हुई पुलिस व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम।

मधुसूदन देसी घी कंपनी को मिली नकली घी बेचने की सूचना

मधुसूदन देसी घी कंपनी को सूचना मिली की नारनौंद के खांडा मोड़ पर भारी मात्रा में देसी घी के नाम पर नकली घी बेचा जा रहा है। इस पर मधुसूदन कंपनी की तरफ से एक कर्मचारी ग्राहक बनकर पिछले तीन दिनों से उसी दुकान से घी खरीद रहा था। घी के ऊपर शक होने पर उसने यह सारी सूचना कंपनी के उच्च पदाधिकारियों को दी तो शुक्रवार को कंपनी के मार्केटिंग निगरानी पदाधिकारी जितेंद्र सिंह ने इसकी सूचना पुलिस व खाद्य आपूर्ति विभाग को दी। इसके बाद पुलिस व खाद्य आपूर्ति विभाग ने दुकान पर दबिश दी। रेड के दौरान दुकान से अलग-अलग ब्रांड का देसी घी बरामद किया। भारी मात्रा में मधुसूधन कंपनी का भी घी बरामद किया।

दुकानदार को पुलिस ने हिरासत में लिया

दुकान से एक्सपायरी डेट का घी भी बरामद किया गया है। ऐसे में यह दुकानदार नकली घी बेचकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा था। टीम ने अलग-अलग कंपनियों के घी को बरामद करके सैंपल के लिए लैब में भेज दिया है। वहीं दुकानदार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और जांच शुरु कर दी है। कंपनी के मार्केटिंग निगरानी पदाधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि उसने दुकान में जाकर पैसे देकर मधुसूदन का घी खरीदा तो वह नकली निकला। इसकी सूचना तुरंत ही पास खड़ी खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम को दी तो उन्होंने दुकान पर दबिश देकर घी को बरामद कर लिया है।