30 किसानों पर SHO ने दर्ज कराया केस:हिसार में इंस्पेक्टर से हाथापाई, मोबाइल छीनने, नेम प्लेट तोड़ने व गाली-गलौज के आरोप

हिसार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के हिसार में 35 के करीब किसानों पर पुलिस इंस्पेक्टर से हाथापाई करने, मोबाइल फोन छीनने और जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज हुआ है। थाना सिविल लाइन प्रभारी प्रदर्शन के दौरान किसानों के बीच समझाने गए थे। फिलहाल किसी किसान की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इन किसान नेताओं पर केस

जानकारी के अनुसार हिसार में थाना सिविल लाइन के SHO दलबीर सिंह ने किसानों पर केस दर्ज कराया है। इसमें किसान नेता रमेश सैनी, सूबेसिंह बुरा, शमशेर नंबरदार, सतबीर धायल को नामजद किया गया है, जबकि इनके साथ 30 अन्य किसान भी बताए गए हैं। 24 मई को लघु सचिवालय गेट के सामने संयुक्त किसान मोर्चा केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचा था। इस दौरान सिविल लाइन थाना प्रभारी ने किसानों को लघु सचिवालय में किसानों को नहीं जाने दिया था। दोनों पक्षों में इसको लेकर विवाद हुआ था।

वर्दी की नेम प्लेट तोड़ी

इंस्पेक्टर का आरोप है कि वह किसानों से बातचीत करने गए थे, लेकिन किसान उन पर भड़क गए। किसान उससे हाथापाई पर उतर आए, उसको जाति सूचक गाली दी और वर्दी पर लगी नेम प्लेट भी तोड़ दी। इसके अलावा किसानों पर हाथापाई करके मोबाइल छीनने, जान से मारने की धमकी देने के आरोप भी थाना प्रभारी ने लगाए हैं।

ये है थाना प्रभारी का आरोप

सिविल लाइन थाना प्रभारी दलबीर सिंह का कहना है कि किसानों ने मिलकर जानबूझकर कर सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई। उसे जातिसूचक गालिया देकर सरेआम सार्वजनिक स्थान पर बेइज्जत किया। पुलिस ने इस मामले में इंस्पेक्टर की शिकायत पर धारा 147/ 149/ 186/ 323/ 332/341/ 353/ 379A/x/ 32va SC / ST ACT के तहत चार नामजद समेत 25-30 अन्य किसानों पर केस दर्ज किया है।