पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों का प्रदर्शन:कृषि कानून के विरोध में बृजेंद्र सिंह का आवास घेरने पहुंचे किसान, पुलिस ने रोका

हिसार8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारी पुलिस बल तैनात रहा, सांसद की कोठी पुलिस छावनी में तब्दील
  • सुबह ही सांसद आवास के आसपास पुलिस ने कर रखी थी नाकाबंदी

कृषि क्षेत्र से जुड़े नये कानून के विरोध में बुधवार दाेपहर काे किसान सभा ने भाजपा सांसद बृजेंद्र सिंह के कैमरी राेड स्थित आवास के सामने काले झंडे लेकर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भारी पुलिस बल ने बेरिकेड लगाकर प्रदर्शन कर रहे किसानों को सांसद के आवास से पहले ही रोक दिया। किसानाें ने दाे घंटे तक प्रदर्शन किया। हालांकि सांसद बृजेंद्र सिंह आवास पर नहीं थे, जिसकाे लेकर किसानाें ने आक्राेश जताया। हिसार जिले के विभिन्न गांवों से आए किसान और किसान सभा के प्रतिनिधि बुधवार सुबह क्रांतिमान पार्क में एकत्रित हुए।

वहां लगभग एक घंटे से ज्यादा किसान नेताओं ने संबाेधन दिया। इसके बाद किसान नारेबाजी करते हुए कैंप चाैक से हाेते हुए सीअाईडी काॅलाेनी के पास पीएलए पहुंचे। यहीं पर हिसार से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह का आवास है। किसानाें के आगे सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस फाेर्स चल रहा था। काेठी के पास पहुंचने किसानाें ने जब वहां रखे बैरीकेड्स हटाकर अंदर जाने का प्रयास किया ताे पुलिस व्यवस्था के कारण किसान काेठी के आसपास भी नहीं फटक पाए।

कुछ किसानाें ने बैरीकेड्स हटाने के लिए उनकाे धकेला, लेकिन बात नहीं बनी। बाद में सभी किसान काले झंडे लेकर कैमरी राेड पर निर्माणाधीन सड़क पर खड़े हाे गए। प्रदर्शन का नेतृत्व किसान नेता सूबेसिंह बूरा ने किया। इसमें हिसार के अलावा हांसी, बरवाला, उकलाना, आदमपुर व बालसमंद तहसीलों के अनेक गांवों से किसान प्रतिनिधि शामिल हुए। प्रदर्शन का संचालन करते हुए किसान सभा के जिला सचिव धर्मबीर कंवारी ने संबाधित किया। हनुमान जौहर, प्रदीप ढुल, रोहतास, कर्मसिंह, सुखपाल, सुखबीर प्रभात, सुरेश कुमार, मोहनलाल राजली, रमेश मिरकां, सतबीर धायल, भूपसिंह बिजारणिया, नरषोतम मेजर, विरेन्द्र, बलराज बिजला, रघुबीर गावड़, अशाेक गाेयत, दयानंद ढुकिया, बलबीर नम्बरदार, भूपसिंह नया गांव, सतबीर बलोदा, राजकुमार ठोलेदार, ओमप्रकाश झाझडिय़ा, राजबीर हरिता, प्रीत सिंह, सतबीर भाकर, हकीकत हरिकोट, ईश्वर सिंह फोगाट ने किसानाें काे संबाेधित किया।

सिवानी में सांसद धर्मवीर के आवास का घेराव में पहुंचे सैकड़ों किसान, बिल पर जताई नाराजगी

अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा कृषि बिलों के विरोध को लेकर के बुधवार को भिवानी में सांसद धर्मवीर की आवास के घेराव कार्यक्रम में सिवानी ब्लॉक से सैकड़ों किसानों ने भाग लिया। किसान सभा के प्रदेश सचिव दयानंद पूनिया ने बताया कि सैकड़ों किसान भिवानी अनाज मंडी पहुंचे। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्य और अन्य किसानों ने बुधवार को भिवानी- महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मवीर सिंह के आवास का घेराव किया। उन्होंने बताया कि किसानों में कृषि बिलों को लेकर के गहरा रोष है और वो केंद्र सरकार से मांग करते आ रहे हैं कि कृषि बिलों को तुरंत प्रभाव से रद्द किया जाए ताकि आने वाले समय में किसानों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। यह भी कहा कि अगर कल नहीं किया गया तो आने वाले समय में एनडीए को चुनाव में इसकी भारी पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...