पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Farmers In Villages Expressed Resentment By Blocking Road For Three Hours, Many Social Organizations Supported

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:गांवों में किसानों ने तीन घंटे रोड जाम कर जताई नाराजगी, कई सामाजिक संगठनों ने दिया समर्थन

उकलाना मंडीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उकलाना के सुरेवाला चौक पर चक्का जाम के दौरान लगी किसानों की भीड़। - Dainik Bhaskar
उकलाना के सुरेवाला चौक पर चक्का जाम के दौरान लगी किसानों की भीड़।
  • तीन कृषि कानूनाें के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर उकलाना
  • आदमपुर, सिवानी, सुलखनी, अग्रोहा में किसानाें ने किया प्रर्दशन

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर उकलाना क्षेत्र के किसानों ने हिसार-चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर पड़ने सुरेवाला वाला चौक पर 3 घंटे के लिए जाम रखा। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं वाले वाहनों को आने जाने की छूट दी गई। किसानों के सुरेवाला चौक पर तीन घंटे चक्का जाम के दौरान चंडीगढ़ फतेहाबाद, चंडीगढ़ सिरसा, हिसार टोहाना आदि मार्गों पर वाहनों का आवागमन बंद रहा।

क्षेत्र के गांवाें से महिलाओं के काफिले भी सुरेवाला चौक पर पहुंचे। महिलाओं ने लोक गीतों के माध्यम से सरकार से किसानों की पुकार सुनने की गुहार लगाई गई। पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, किसान नेता सुरेन्द्र लितानी, अजित लितानी, अमरजीत कुंडू, सतीश पातड़, राजेश बिठमड़ा, धूप सिंह, खेतू राम, राजेश लितानी, मुंशा राम, विनोद , राजेश, कपिल सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने किसानों को संबोधित किया। आंदोलनरत किसानों के बीच तीन बजे किसान नेता गुरुनाम चढ़ूनी भी पहुंचे।

इधर, हिसार में कांग्रेस ने गांधीवादी तरीके से लगाया जाम, फल बांटे

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से गांधीवादी तरीके से जाम लगाया और आने जाने वालाें काे फल वितरित कर समर्थन मांगा। कांग्रेस लीगल सैल के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने बताया कि किसानों का यह आंदोलन पूरी तरह से शांतिपूर्वक रहा। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस नेता जगन्नाथ, शैलेश वर्मा, स्वेता शर्मा एडवोकेट, सतबीर वर्मा, कमल सहरावत, स्नेहलता निंबल, अमर गुप्ता, संतोष जून, सीआर वर्मा, वीरेन्द्र सेलवाल, केलापति, साहिल लाडूना आदि माैजूद थे।

जाम के दौरान पुलिस ने लिंक मार्गों से वाहनों को गुजारा

चक्का जाम के दौरान हिसार से राजगढ़ और सिवानी क्षेत्र में जाने वाले वाहन लिंक मार्गो से गुजरते रहे। इसके साथ ही शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिनभर पुलिस बल भी मुस्तैद रहा। राजमार्ग पर भारी वाहनों की लंबी कतार लग गई जो तीन बजे बाद गंतव्य के लिए रवाना हुए। बालसमंद, धीरणवास और देवां में भी किसानाें ने जाम लगाया। इस दाैरान बलराज बिजला, कृष्ण गावड़, नरसिंह बल्हारा, पारस नंबरदार, राजकुमार, रमेश, राजेश लोरा, सुनील नेहरा,जयवीर, बलजीत, आदि ने संबोधित किया।

हांसी| किसान आंदोलन के चलते संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर इलाके में 12 स्थानों पर रास्ते रोके गए। हिसार रोड पर रामायण टोल प्लाजा पर सबसे अधिक भीड़ जुटी। जाम के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई। किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी रामायण टोल प्लाजा पर आए और किसानों को संबोधित किया।

इधर, सातरोड कलां में ग्रामीणों ने की पंचायत

सुलखनी, सातरोड कलां गांव में ग्रामीणों की 36 बिरादरी के ग्रामीणों की एक सामूहिक पंचायत का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता पूर्व सरपंच नरेश पूनिया ने की। पंचायत में निर्णय लिया कि किसान आंदोलन में गांव से चंदा एकत्रित कर सहयोग किया जाएगा। पूनिया ने बताया कि प्रति एकड़ ₹200 चंदा एकत्रित किया जाएगा। पंचायत में निर्णय हुआ कि प्रतिदिन 20 व्यक्ति बॉर्डर पर जाएंगे।

इसके अलावा गांव की तरफ से बॉर्डर पर टेंट लगाकर गांव की तरफ से किसान आंदोलन में समर्थन किया गया। इस दौरान विनोद नम्बदार, लीलू राम पूनिया, सुरेंद्र गुडडू,कुलदीप बिल्लू, संजय पूनिया, सज्जन सिंह पूनिया, सन्नी पंच, सत्यवान कस्वा, राजू पंजाबी,विनोद कुमार, बलजीत यादव, नरेंद्र पूनिया, राजबीर श्योराण, रामभगत शर्मा मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें