हिसार में डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला का विरोध:लघु सचिवालय में बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचे; वकीलों और किसान-मजदूरों ने की नारेबाजी

हिसार8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के झज्जर शहर में होने वाली जजपा की रैली का निमंत्रण देने के लिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज हिसार पहुंचे। वे करीब ढाई घंटा लेट आए। लेकिन उनके पहुंचते ही वकीलों और किसान-मजदूरों ने नारेबाजी की। डिप्टी सीएम की गाड़ी का घेराव करने के लिए धक्का मुक्की भी हुई। वहीं पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास कर रही है। कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम हिसार बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।

वकीलों के कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।
वकीलों के कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।

लेकिन मुख्य गेटों पर किसान- मजदूर और वकीलों के विरोध को देखते हुए उन्हें पीछे के गेट से एंट्री दी गई। वहीं लघु सचिवालय के गेट में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है, जो प्रदर्शनकारियों को रोके हुए है। भवन निर्माण यूनियन से कामरेड देशराज ने बताया कि सरकार उनकी मांगों पर सुनवाई नहीं कर रही है, जिस कारण दुष्यंत चौटाला का विरोध किया जा रहा है। किसान नेता शमशेर सिंह नंबरदार के अनुसार, जब तक सरकार किसानों की मांगों पर पूर्ण सुनवाई नहीं कर लेती है, भाजपा और जजपा के नेताओं का विरोध इसी तरह से जारी रहेगा।

कोर्ट के बाहर धरने पर बैठे किसान।
कोर्ट के बाहर धरने पर बैठे किसान।

डिप्टी सीएम के कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही किसान-मजदूर और वकीलों ने उनका विरोध करने का ऐलान कर दिया था। किसान-मजदूर और वकीलों के अलग-अलग संगठनों ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को काले झंडे दिखाकर विरोध करने की बात कही थी। दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रम को लेकर वकीलों के भी दो गुट बन गए हैं। एक गुट ने दुष्यंत चौटाला का स्वागत किया, वहीं दूसरा गुट किसानों के समर्थन में धरने पर बैठा है।

किसानों के समर्थन में धरने पर बैठे वकील।
किसानों के समर्थन में धरने पर बैठे वकील।