पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Farmers Mahapanchayat In Chuli Bagdian Today, Meeting Will Be Held At 10 Am In The Football Field, Gurnam Singh Chudhuni Will Also Attend

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:चूली बागड़ियान में किसान महापंचायत आज, फुटबॉल मैदान में सुबह 10 बजे होगी मीटिंग, गुरनाम सिंह चूढ़ूनी भी शिरकत करेंगे

हिसार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लांधड़ी टोल पर कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते हुए किसान व धरने पर भाग लेतीं महिलाएं। - Dainik Bhaskar
लांधड़ी टोल पर कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते हुए किसान व धरने पर भाग लेतीं महिलाएं।

मंडी आदमपुर सिटी, गांव चूली बागड़ियान के फुटबॉल मैदान में आज किसान महापंचायत का आयोजन हाेगा। किसान नेता विनोद बैनीवाल ने बताया कि सुबह 10 बजे होने वाली किसान महापंचायत में मुख्य वक्ता के रूप में गुरनाम सिंह चूढ़ूनी शिरकत करेंगे। इसके अलावा अन्य किसान नेता भी महापंचायत को संबोधित करेंगे।

फसलों की कुर्बानी देनी पड़ी तो किसान तैयार: सिवाच

अग्रोहा। कृषि कानूनों के विरोध में लांधड़ी-चिकनवास टोल पर चल रहे किसानों का धरना 61वें दिन भी जारी रहा। सोमवार को धरने का नेतृत्व किसान नेता महाबीर पुनिया, अंगद जोहर और सुदेश सिवाच गोरखपुर ने किया। धरने पर मंगलवार को किरमारा और संदौल गांवों के किसानों व महिलाओं ने लंगर में सेवा दीं।

दोनों गांव के किसान ट्रैक्टर से सुबह 9 बजे टोल पर पहुंच जाएंगे और देर रात तक लंगर में सहयोग करेंगे। महिला किसान नेता सुदेश सिवाच ने कहा कि केंद्र सरकार सोचती है कि आप फसलों की कटाई का समय आने वाला है और किस ऐसे में किसान अपने खेतों में चले जाएंगे और आंदोलन अपने आप कमजोर पड़ जाएगा। मोदी सरकार यह नहीं जानती कि देश का अन्नदाता यह निर्णय कर चुका है कि तीनों काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए उन्हें अपनी फसलों की कुर्बानी देनी पड़ी तो वह देने के लिए तैयार हैं।

चौधरीवास टोल प्लाजा पर 24 को मनाया जाएगा दमन विरोधी दिवस

बालसमंद, चौधरीवास टोल प्लाजा पर सोमवार को धरने की संयुक्त अध्यक्षता कालूराम मूंड, मनोहर लाल जांगड़ा व दलवीर सिंह आर्य ने की। धरना स्थल पर स्वामी सहजानंद सरस्वती का जन्मदिन मनाया गया। किसान नेता सुभाष कौशिक, ज्ञानी राम देवा, दलबीर सिंह आर्य, सोमवीर पिलानिया, विजेंद्र और संदीप बेनीवाल ने कहा कि धरना स्थल पर 24 फरवरी को केंद्र व दिल्ली सरकार द्वारा आंदोलनकारी किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमों व गिरफ्तारी को लेकर दमन विरोधी दिवस मनाया जाएगा। 26 फरवरी को युवा दिवस मनाया जाएगा और इसी दिन मजदूर- किसान एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

गर्ग ने कहा- जब प्राइवेट मंडियां बनेंगी तो सरकारी मंडियां खत्म हो जाएंगी

उकलाना मंडी, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेशाध्यक्ष बहन कुमारी शैलजा के निर्देशानुसार उकलाना में सोमवार को किसान, मजदूर, व्यापारी सम्मेलन का आयोजन हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता हिसार प्रभारी होशियारी लाल शर्मा ने की।

कांग्रेस के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र द्वारा लागू कृषि कानून से किसान, आढ़तियों को बड़ा भारी नुकसान होगा। जब प्राइवेट मंडियां बनेंगी तो सरकारी मंडियां खत्म हो जाएंगी। एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगन्नाथ ने भी संबोधित किया।

हरियाणा कांग्रेस लीगल सेल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल और होशियारी लाल शर्मा ने भी विचार रखे। इस मौके पर एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगन्नाथ, लाल बहादुर खोवाल, बाला देवी खेदड़, भूपेंद्र गंगवा, सन्नी पातड़, रीमन नैन, कृष्ण महला, संतोष चमारखेड़ा, करनसिंह, बलराम गर्ग, सूरजभान खेदड़, देलवीर लितानी, गीता सिंहाग, सुरेश गर्ग, विनोद गर्ग, बलराज गर्ग, मौजूद थे।

अभय चौटला बोले- किसानों की जमीन भी हड़पने का काम कर रही सरकार

हांसी, किसानों को बर्बाद करने के लिए तीन कृषि कानून भाजपा सरकार अदानी व अंबानी के कहने पर लेेकर आई है। इसका सबसे फायदा बड़े-बड़े पूंजीपतियों को होगा और किसानों की जमीन भी हड़पने का काम सरकार कर रही है जिसे इनेलो पार्टी किसी कीमत पर सफल नहीं होने देगी। यह बात अभय सिंह चौटाला ने गांव सोरखी के राजमल मैमोरियल कॉलेज में आयोजित किसान पंचायत में कही। इस अवसर पर इनेलो हल्का प्रधान यशपाल बेरवाल ने अभय सिंह चौटाला का गांव में पहुंचने पर स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें