पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:72 गांवों के किसान आज दाेपहर 12 से शाम चार बजे तक आदमपुर ट्रैक पर रेल रोकेंगे

हिसार/अग्रोहा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टोल प्लाजा चौधरीवास पर नारेबाजी करते हुए किसान। - Dainik Bhaskar
टोल प्लाजा चौधरीवास पर नारेबाजी करते हुए किसान।
  • किसान नेता बाेले-गांव के हजारों किसान 11 बजे तक ट्रैक्टर-ट्राॅली से लांधड़ी टोल पहुंचेंगे

जिले के चाराें टाेलाें पर कृषि कानूनाें के विरोध में किसान 56 दिनों से टाेल फ्री धरने पर डटे हैं। किसान संगठनों ने आज टोलों पर बैठक कर रेल रोको अभियान की रणनीति तैयार बनाई। किसानों कृषि कानूनाें के विरोध में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस कड़ी में लांधड़ी टोल पर बुधवार को आदमपुर में रेलवे ट्रैक पर रेल रोकने का कार्यक्रम बनाया गया। जिसको लेकर एक बैठक हुई। धरने का नेतृत्व किसान नेता सुरेंद्र गोदारा व जिला पार्षद सत्यवान नैन ने किया। किसान नेता सुरेंद्र गोदारा ने कहा कि किसान संयुक्त मोर्चा के तत्वावधान में गुरुवार को पूरे देश में 12 से 4 बजे तक रेल रोकने के आदेश मिले हैं।

इसके अनुसार लांधड़ी-चिकनवास टोल के अंतर्गत अग्रोहा आदमपुर और फतेहाबाद जिले के 72 गांवों के किसान और महिलाएं 12 से 4 बजे तक आदमपुर ट्रैक पर रेल रोकेंगे। इस कार्यक्रम के लिए टोल कमेटी के सदस्यों की ड्यूटी लगाई गई है।

गोदारा ने बताया कि गुरुवार को सुबह सभी गांव के हजारों किसान 11 बजे तक ट्रैक्टर-ट्राॅली से लांधड़ी टोल पर एकत्रित हाेंगे। फिर वहां से किसानों का जत्था आदमपुर ट्रैक के लिए रवाना होगा और 12से 4 बजे तक ट्रैक पर ही डाला डेरा डालेंगे।

इस मौके पर सरदार जगजीत सिंह, सरदार तजेंद्र सिंह, बिंदा नंगथला, राजीव शर्मा, गोपी राम, धर्मपाल लोहचब, राजेश किरमारा, कैलाश पुनिया, लालू बेनीवाल, शिव कुमार मुण्ड, अजय धुंधवाल कुलेरी, सुशील बुगालिया, कलवंत नैन, विनोद माल ,विनोद खासा, राजेंद्र मिठारवाल, राजवीर सिहाग, कर्मजीत सालम खेड़ा सहित सैकड़ों महिलाएं भी उपस्थित थीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें