अग्रोहा पहुंचे उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का विरोध:मेडिकल कॉलेज के बाहर काले झंडे हाथों में लिए किसानों का जमावड़ा लगा, कुलेरी वासी किसान की हार्ट अटैक से मौत

हिसार4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अग्रोहा मेडिकल कॉलेज पहुंच चुके हैं। - Dainik Bhaskar
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अग्रोहा मेडिकल कॉलेज पहुंच चुके हैं।

हरियाणा के हिसारा जिले के अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने के कार्यक्रम शुरू हो चुका है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हेलीकॉप्टर से मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उधर, डिप्टी सीएम के कार्यक्रम में आने के बारे में किसानों को पता चला तो सैकड़ों किसान मेडिकल कॉलेज के गेट के बाहर जमा हो गए हैं। इस दौरान एक किसान की हार्ट अटैक की मौत हो गई। टकराव को रोकने के लिए मेडिकल कॉलेज के गेट पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। हालात काबू करने के लिए डीआईजी बलवान सिंह राणा मौके पर पहुंचे हुए हैं।

विरोध प्रदर्शन कर रहे 65 वर्षीय किसान को पड़ा दिल का दौरा

गेट के सामने हाईवे पर सैकड़ों किसान लगातार हाथों में काले झंडे लेकर विरोध कर रहे हैं। इस दौरान कुलेरी वासी 65 वर्षीय किसान महेंद्र सिंह को दिल का दौरा पड़ गया। महेंद्र सिंह को तुरंत अग्रोहा मेडिकल ले जाया गया है, जहां डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया। किसान नेताओं की तरफ से अल्टीमेटम दिया गया है कि अगर प्रशासन मृतक किसान को शहीद का दर्जा नहीं देता है और उसके परिजनों को सरकारी नौकरी नहीं देता है तो शव को हाईवे पर रखकर प्रदर्शन किया जाएगा अग्रोहा एरिया के किसान पिछले 9 महीनों से लगातार कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और लांधड़ी टोल पर भंडारा व धरना चला रहे हैं।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के विरोध के लिए काले झंडे लेकर कॉलेज के गेट पर डटे किसान।
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के विरोध के लिए काले झंडे लेकर कॉलेज के गेट पर डटे किसान।

पूरे मेडिकल कॉलेज परिसर में भारी सुरक्षाबल तैनात

मेडिकल के गेट के आगे किसान लगातार काले झंडों के साथ प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी कर रहे हैं। किसानों के विरोध को देखते हुए पूरे परिसर में पुलिस व रिजर्व फोर्स को तैनात किया गया है। मेडिकल में आने वाले हर वाहन को चेक किया जा रहा है। पुलिस ने पुल के नीचे से आने वाले गेट व साइड लेन को बेरिकेटिंग करके बन्द किया हुआ है। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के अलावा राज्यमंत्री अनूप धाणक, सांसद डीपी वत्स, पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल, डीसी डॉ प्रियंका सोनी, डीआईजी बलवान सिंह राणा व कॉलेज के डायरेक्टर मौजूद हैं।

खबरें और भी हैं...