• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Farmers Sang Ragini At Night At Balsamand Police Post; Farmers Planted Langar In The Outpost Itself; Even Fed The Police

किसानों ने बालसमंद चौकी में बताई रात:रागिनी गाई, लंगर लगाया; पुलिस वालों को भी खिलाया; सामूहिक गिरफ्तारियां देने आए थे

हिसार9 महीने पहले
बालसमंद चौकी में रात बिताने के दौरान खाना खाते किसान।

हरियाणा के हिसार जिले की बालसमंद पुलिस चौकी में धरनारत किसानों ने गुरुवार की पूरी रात चौकी में ही बिताई। किसानों ने चौकी में ही अपने लिए खाना बनाया और पुलिस वालों को भी खिलाया। साथ ही पुलिस चौकी में रात को रागिनी गाई गई। दूसरी ओर आदमपुर तहसील में भी किसानों ने रात बिताई। वहीं खाना खाया और तहसीलदार के कमरे के बाहर बरामदे में रात गुजारी।

सामूहिक गिरफ्तारियां देने पहुंचे थे पुलिस चौकी

बालसमंद में 2020 की खराब फसल के मुआवजे को लेकर पिछले 35 दिनों से चल रहे धरने के तहत किसानों ने सामूहिक गिरफ्तारियां देने का निर्णय लिया है। इसलिए बालसमंद पुलिस चौकी में गुरुवार को किसान सामूहिक गिरफ्तारियां देने पहुंचे, परंतु बालसमंद पुलिस चौकी ने किसानों को गिरफ्तार नहीं किया।

वहीं आदमपुर में किसान तहसीलदार के कार्यालय में ही धरना लगाकर बैठक गए। बालसमंद में किसान और महिलाएं गिरफ्तारियां नहीं होने पर वहीं धरने पर बैठ गए। किसान नेता सुरेंद्र आर्य ने कहा कि हमने रात पुलिस चौकी में ही बिताई, वहीं खाना खाया और रागिनी गाई। आगे भी यह धरना इसी तरह चलता रहेगा।

खबरें और भी हैं...