पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:प्रदेश के 18 जिलों में 46 जगह पटरी पर बैठे किसान, करीब 35 यात्री ट्रेनें हुईं प्रभावित

कुंडली बॉर्डर/हिसार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद के बरसोला रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर महिलाओं ने मोर्चा संभाला। - Dainik Bhaskar
जींद के बरसोला रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर महिलाओं ने मोर्चा संभाला।
  • कुछ ट्रेनें 5 से 6 घंटे तक लेट हुईं, दिल्ली में टिकरी बाॅर्डर सहित चार मेट्रो स्टेशनों को किया गया बंद
  • शाह बोले- कृषि कानूनों में कुछ गलत है तो किसान बताएं, हम अब भी बदलाव के लिए हैं तैयार
  • किसानों ने दोपहर 12 से 4 बजे तक रोकीं ट्रेनें, रेलवे का दावा- ज्यादा असर नहीं

आंदोलनरत किसानों ने गुरुवार को दोपहर 12 से 4 बजे तक पटरी पर बैठकर ट्रेनें रोकीं। देशभर में पटना से लेकर दिल्ली, अम्बाला तक इसका असर दिखा। आंदोलन के चलते उत्तर रेलवे को 25 ट्रेनाें का समय बदलना पड़ा। हरियाणा, पंजाब और यूपी समेत उत्तरी क्षेत्र में खासा असर दिखा।

हरियाणा के 18 जिलों में 46 जगहों पर किसान पटरी पर बैठे। इससे करीब 35 ट्रेनें प्रभावित हुईं। किसानों के ट्रेन रोको कार्यक्रम के चलते मुख्य रूप से दिल्ली-अम्बाला रूट पर मुंबई से अमृतसर जाने वाली पश्चिम एक्सप्रेस 4 घंटे, सचखंड एक्सप्रेस 3:30 घंटे, दिल्ली जाने वाली बठिंडा एक्सप्रेस 3 घंटे, ऊना जाने वाली जन शताब्दी 2 घंटे से अधिक देरी से चली।

कुछ ट्रेनें 5 से 6 घंटे तक लेट हुईं। रेवाड़ी से श्रीगंगानगर पैसेंजर को रद्द कर दिया गया। हालांकि, नॉर्दर्न रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार का कहना है कि किसानों के कार्यक्रम का ज्यादा असर नहीं रहा। नॉर्दर्न रेलवे में करीब 20 ट्रेनें ही प्रभावित रहीं। वहीं, दिल्ली में टिकरी बाॅर्डर सहित चार मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया। मोर्चा ने दावा किया है कि कार्यक्रम शांति से सफल रहा। उधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कानूनों में कुछ गलत है तो किसान बताएं, हम बदलाव को तैयार हैं।

दिशा हाईकाेर्ट पहुंची, न्यूज चैनलाें काे नाेटिस

टूलकिट मामले में गिरफ्तार 21 साल की पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। मांग की कि कोर्ट जांच से जुड़ी जानकारी, वाॅट्सएप चैट आदि किसी तीसरे पक्ष को लीक न की जाए। याचिका में दिशा ने कहा है कि कुछ मीडिया चैनल पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग कर रहे हैं। इन पर कार्रवाई की जाए। इस पर हाईकाेर्ट की जस्टिस प्रतिभा सिंह ने नोटिस जारी किया। दिशा ने कहा कि दिल्ली पुलिस जानबूझकर जानकारियां लीक कर रही है। कोर्ट ने केंद्र से भी जवाब मांगा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें