पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदाेलन:रेलवे ट्रैक पर किसान आज चार घंटे तक डालेंगे डेरा, ट्रेनों का करेंगे चक्काजाम

हिसार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किसान आंदोलन को लेकर हिसार रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात किया। - Dainik Bhaskar
किसान आंदोलन को लेकर हिसार रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात किया।
  • खरक पूनिया और बालसमंद में किसानों की महापंचायत आज, राकेश टिकैत आएंगे
  • किसान समन्वय समिति के प्रतिनिधियाें ने डीसी-एसपी को अनुशासन का दिया आश्वासन
  • जिला और रेलवे प्रशासन ने स्टेशनाें पर सुरक्षा के किए प्रबंध, ट्रैकाें का भी हाेगा निरीक्षण

तीन कृषि कानून काे लेकर जिले में किसान आंदाेलन लगातार गति पकड़ रहा है। किसान संयुक्त माेर्चा के आह्नान पर जिलेभर के किसान सभी रेलवे ट्रैकाें पर गुरुवार 18 फरवरी काे दाेपहर 12 से शाम 4 बजे तक धरना देंगे।

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत 18 काे सुबह बरवाला के खरक पूनिया गांव में किसानाें काे संबाेधित करेंगे, वहीं दाेपहर बाद आदमपुर के गांव बालसमंद में किसानाें की महापंचायत में शिरकत करेंगे। उधर, 19 फरवरी दाेपहर काे किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी बरवाला पहुंचेंगे। जिले में ट्रेनों काे राेकने और ट्रैकाें पर धरने काे लेकर किसान समन्यवय समिति ने कमेटियाें का गठन किया है।

दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक पूरे हिसार जिले में ट्रेन राेकी जाएंगी। किसान सभा के प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा ने कहा कि सवारी गाड़ियों के अलावा माल गाड़ियां भी नहीं चलने दी जाएंगी। दूसरी तरफ किसानाें के अांदाेलन के चलते पुलिस प्रशासन रेलवे स्टेशन और ट्रैक तथा धरना स्थलाें क आसपास अलर्ट रहेगा।

इसके लिए अलग-अलग टीमाें की ड्यूटी लगाई गई हैं। किसान संगठनाें के प्रतिनिधियाें ने बुधवार सुबह डीसी डाॅ. प्रियंका साेनी और एसपी बलवान राणा के साथ बैठक की। किसानाें का नेतृत्व शमशेर सिंह नंबरदार और दिलबाग सिंह हुड्डा लुदास ने किया। किसान नेताओं ने प्रशासनिक अधिकारियों को पूरा आश्वासन दिया कि शांतिपूर्ण तरीके से ट्रेनें रोकी जाएंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें