पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़; 2 दलाल गिरफ्तार, पुलिस के बड़े गिरोह की आशंका

हिसार16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हेल्थ टीम ने 2 लोगों को पकड़ा। सिटी थाना में मौजूद हेल्थ टीम और आरोपी। - Dainik Bhaskar
हेल्थ टीम ने 2 लोगों को पकड़ा। सिटी थाना में मौजूद हेल्थ टीम और आरोपी।
  • 55 हजार लेकर डॉ. पारीक के सेंटर में अल्ट्रासाउंड करवाकर बोले थे - लड़का है

स्वास्थ्य विभाग की पीसी पीएनडीटी टीम ने भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़ करते हुए 2 दलालों को रंगे हाथ काबू करते हुए सिटी थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। आरोपी ठसका वासी रवि और मिलगेट वासी अजीत हैं। आरोपियों ने 55 हजार में अवैध काम करने का सौदा किया था। इसमें से अजीत से 23500 और रवि से 5 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं। बाकी रुपए किसे दिए उसका पता लगाया जा रहा है। आरोपी दलालों ने ऋषि नगर स्थित डॉ. पारीक अल्ट्रासाउंड और एक्सरे सेंटर में अल्ट्रासाउंड करवाया था।

इसके बाद गर्भवती को लड़का होना बताकर खिसक रहे थे, जिन्हें धोबी घाट के पास पकड़ लिया था। इसके बाद टीम ने सेंटर में जाकर रिकॉर्ड खंगालकर, सीसीटीवी फुटेज जुटाकर सेंटर संचालक डॉ. महेंद्र पारीक और अन्य से पूछताछ की। यह पता लगा रहे हैं कि सेंटर संचालक की मामले में किस स्तर तक संलिप्तता रही है या नहीं। देर रात तक टीम सेंटर में जांच कार्रवाई करती रही।

17 से 18 फरवरी तक घुमाया और फिर पकड़े

पीसी पीएनडीटी की नोडल अफसर डॉ. अनामिका बिश्नोई को सूचना मिली थी कि एक गिरोह भ्रूण लिंग जांच के नाम पर लोगों से पैसे वसूल रहा है। इस गिरोह को पकड़ने के लिए सीएमओ के निर्देश पर डॉ. अनामिका बिश्नोई के साथ, डेंटल सर्जन डॉ. तरुण भूटानी, सीडीपीओ सुशीला को साथ लेकर बोगस ग्राहक तैयार किया। फिर दलाल रवि और अजीत से संपर्क किया, जिन्होंने 55 हज़ार रुपयों की डिमांड की। सौदा तय होने पर 17 फरवरी को अल्ट्रासाउंड के लिए बरवाला बुलाया था।

वहां काफी देर तक घुमाया। इसके बाद मना कर गए। बोले कि यहां नहीं होगा। हिसार में करवाएंगे। 18 फरवरी को महिला को अल्ट्रासाउंड के लिए ऋषि नगर बुलाया। यहां भी घुमाने के बाद डॉ. पारीक के सेंटर में लेकर चले गए। वहां पर अल्ट्रासाउंड करवाने के बाद बोले कि लड़का है। इसके बाद इशारा मिलते ही टीम ने दोनों दलालों को काबू कर लिया था। उसने 55 हजार में से 28500 रुपए बरामद हुए हैं। बाकी रुपयों संबंधित पूछताछ जारी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें