कचरे का पहाड़ खत्म:ढंढूर में कचरे का पहाड़ खत्म किया, अतिक्रमण और अवैध निर्माण करने वालों पर सख्ती में नहीं बरती नरमी

हिसार15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अशोक गर्ग। राहुल हुड्‌डा। - Dainik Bhaskar
अशोक गर्ग। राहुल हुड्‌डा।

नगर निगम कमिश्नर अशोक गर्ग का शनिवार देर शाम को तबादला हो गया। आईएएस अशोक गर्ग को रेवाड़ी डीसी लगाया गया है। उनके स्थान पर यहां आईएएस राहुल हुड्डा को निगमायुक्त लगाया गया है। करीब 2 साल से नगर निगम कमिश्नर रहे अशोक गर्ग ने शहर के लिए अच्छे कार्य किए हैं। उन्होंने निगमायुक्त होते हुए एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग स्थानों पर लाइब्रेरी का निर्माण करवाया। उन्होंने ढंढूर स्थित कचरे के पहाड़ को खत्म कराने के लिए प्रोसेस शुरू करवाया। कई कार्यों को लेकर सत्ता पक्ष के साथ उनकी तल्खी रही।

निवर्तमान निगमायुक्त ने रूटीन से हटकर बहुत से ऐसे काम किए हैं, जिनसे वह काफी चर्चित रहे। चाहे वो सफाई कर्मचारियों की एजुकेशन से संबंधित हो या महिला दिवस पर पहली बार नगर निगम द्वारा विशेष कार्यक्रम आयोजित करने का हो। उन्होंने नगर निगम में पहली बार 15 अगस्त और 26 जनवरी का कार्यक्रम आयोजित करवाया। इसके अलावा शहर में सामाजिक सरोकारों से उनका गहरा जुड़ाव रहा। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में राम चाट भंडार आग लगने वाले मामले में सख्त एक्शन लिया, जो शहर में चर्चा का कारण भी रहा।

उन्होंने अवैध बनी इस बिल्डिंग को गिराने के लिए नोटिस जारी कर दिया। हालांकि फिलहाल मामला कोर्ट में है तो इस पर कार्रवाई नहीं हो पाई। नए कमिश्नर के लिए राम चाट भंडार, शहर को पशु मुक्त करने का अभियान, अतिक्रमण हटाना सहित कई अन्य ऐसे पब्लिक मुद्दे रहेंगे जो उनके लिए चैलेंज रहेंगे। ईमानदार छवि के आईएएस अशोक कुमार गर्ग ने हाल ही में मेयर गौतम सरदाना के आवास को बिना अनुमति बढ़ाने के मामले पर भी सख्त एक्शन लिया था। उन्होंने इंजीनियरिंग विंग को इस मामले में बिना टेंडर काम करवाए जाने को लेकर शो कॉज नोटिस तक जारी कर दिया था।

खबरें और भी हैं...