पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कचरा प्लांट में आग:ढंढूर डंपिंग प्वाइंट पर लगी कचरे में आग, डेढ़ लाख लीटर पानी से भी नहीं बुझी

हिसार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साेमवार रात 2 बजे आग लगी, मंगलवार शाम तक बारी-बारी 15 गाड़ी पानी लेकर पहुंची

ढंढूर स्थित कचरा प्लांट में साेमवार रात करीब 2 बजे आग लग गई। सिरसा राेड से गुजरते हुए किसी राहगीर ने दमकल केंद्र में काॅल कर रात काे सूचना दी। दमकल केंद्र की गाड़ियां पहुंचीं। टीम ने मंगलवार देर शाम तक बारी-बारी कर 15 गाड़ियां डंपिंग प्वाइंट पर भेजी। इन गाड़ियाें के माध्यम से करीब डेढ़ लाख लीटर पानी कचरे पर छिड़का गया।

बावजूद इसके आग पर पूरी तरह नहीं बुझ पाई है। ढंढूर के लाेगाें का कहना है कि कहीं कहीं अभी आग सुलग रही है। आए दिन डंपिंग स्टेशन पर आग लगती रही है। जिससे पाॅल्यूशन बढ़ जाता है। धुआं सिरसा नेशनल हाईवे पर आ जाता है जिसके कारण सड़क हादसे का भय रहता है।

निगम का यही तर्क- कचरे में आई चिंगारी

जब भी डंपिंग स्टेशन पर आग लगती है ताे अधिकारियाें का एक ही तर्क हाेता है कि कूड़ा उठाने वाली गाड़ियाें में शहर से काेई सुलगता कचरा डंपिंग स्टेशन पर पहुंच जाता है। धीरे धीरे यह सुलगकर कचरे में आग का कारण बनता है। जबकि असल में यह भी है कि डंपिंग प्वाइंट बार बार भर जाता है वहां कचरा डालने के लिए जगह ही नहीं बचती। इस अंदेशे है चाेरी छिपे कोई आग लगा जाता है।

हर महीने लगती है आग : दरअसल, डंपिंग प्वाइंट पर हर महीने आग लगती है। नगर निगम ने यहां निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हुए हैं। मगर आग लगने का असल कारण अधिकारियाें ने आज तक उजागर नहीं किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें