पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • First Year Students Coming In The Fourth Phase, The Schedule Will Be Changed From 15, Offline Classes Will Start From 15

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीजेयू:चौथे चरण में आने वाले फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स का बदला शेड्यूल,15 से लगेंगी ऑफलाइन क्लासेज

हिसार22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंसिंग बनाने केद लिए विवि में चार चरणों में बुलाए जा रहे स्टूडेंट्स

गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी को 16 नवंबर से चार चरणों में खोले जाने का निर्णय लिया गया था। इसी निर्णय के अनुसार अभी तक स्टूडेंट्स फेज के अनुसार यूनिवर्सिटी में आ रहे थे। स्टूूडेंट्स के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही स्टूडेंट्स को हॉस्टल की सुविधा देेने के लिए यह निर्णय लिया गया था।

इस निर्णय के अनुसार सबसे पहले 18 जनवरी से चौथे चरण में फर्स्ट सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को बुलाया जाना था। उसके बाद इस शेड्यूल को बदला गया और फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स को 5 मार्च से बुलाने का निर्णय लिया गया। मगर अब एक बार फिर इस निर्णय में बदलाव किया गया है, बदले गए निर्णय के अनुसार अब चौथे चरण में आने वाले स्टूडेंट्स को 15 फरवरी से ही फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स को ऑफलाइन क्लासेज के लिए बुलाया है।

{प्रेक्टिकल वर्क को समय पर पूरा करवाने के लिए लिया निर्णय: जीजेयू की डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो.ऊषा अरोड़ा ने बताया कि इस बार कोविड-19 की वजह से यह सेशन देरी से शुरू हुआ है। वहीं यूनिवर्सिटी में एग्जाम भी तीन चरणों में आयोजित किए जाएंगे।

इसी वजह से अब चौथे फेज के स्टूडेंट्स का सिलेबस और प्रेक्टिकल वर्क को समय पर पूरा करवाने के लिए इन्हें जल्दी यूनिवर्सिटी में बुलाया गया है। जिससे स्टूडेंट्स अब जब यूनिवर्सिटी आएं तो प्रैक्टिकल वर्क के साथ अपनी परिक्षाएं भी देकर जा सकें। वहीं चौथे चरण में आने वाले पीएचडी के स्टूडेंट्स को इस बीच यूनिवर्सिटी आने की अनुमति दी गई है।

इस सेशन के एग्जाम पैटर्न को लेकर भी गाइडलाइन जारी

जीजेयू परीक्षा नियंत्रक प्रो. यशपाल सिंगला ने बताया कि एग्जाम का पहला फेज वाइज शेड्यूल तो जारी किया ही गया है। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से एग्जाम पैटर्न को लेकर भी गाइडलाइन जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार पहले क्वेश्चन को अटैंड करना अनिवार्य है तो वहीं आठ में से बाकि चार क्वेश्चन अटैंड करना जरूरी होगा। इस पैटर्न को केवल ऐसे क्वेश्चन पेपर के लिए मान्य माना जाएगा जहां पहला क्वेश्चन अटेंड करना अनिवार्य हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें