पतंजलि आरोग्य केंद्र में इलाज के नाम पर ठगी:गूगल से सर्च किया नंबर, रजिस्ट्रेशन के नाम पर खाते में ट्रांसफर करवा लिए 60 हजार

हिसार4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामले में थाना नारनौंद पुलिस जांच कर रही है। - Dainik Bhaskar
मामले में थाना नारनौंद पुलिस जांच कर रही है।

हरियाणा के हिसार जिले के बास गांव निवासी अमित के साथ 60 हजार रुपए की ठगी हुई है। अमित के साथ यह ठगी पतंजलि आरोग्य केंद्र में इलाज करवाने के लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर की गई है। अमित ने गूगल पर पतंजलि आरोग्य केंद्र का कस्टमर केयर नंबर सर्च करके उनके बताए अनुसार खाते में पैसे ट्रांसफर किए। ट्रांसफर किए गए पैसे पतंजलि के खाते में गए हैं या किसी ने जाली नंबर में ट्रांसफर करवाए हैं, पुलिस इसकी जांच कर रही है। अमित ने अपने मामा-मामी का इलाज करवाने के लिए यह पैसे खाते में ट्रांसफर किए थे।

अमित ने बताया कि वह अपने मामा-मामी के इलाज के लिए पतंजलि योगपीठ संत्रिशा ब्रांच में गए थे। वहां पर उनको बताया गया कि यहां पर इलाज करवाने के लिए पहले ऑनलाइन बुकिंग करवानी पड़ती है। इसके बाद उसने 29 दिसंबर को गूगल पर इस बारे में सर्च किया तो एक साइट से पतंजलि का एक फोन नंबर मिला। इस नंबर पर फोन करने पर उनको बताया गया कि 30 हजार रुपए प्रति मेंबर के हिसाब से बैंक खाते में राशि जमा करवानी होगी। अमित के अनुसार, उसने 30 दिसंबर को 60 हजार रुपए बताए हुए खाते में ट्रांसफर कर दिए।

यह पैसे 10 दिन के इलाज खर्च के बताए गए थे। पैसे जमा करवाने के बाद उससे 22500 रुपए और मांग लिए गए। इस पर जब उसने पहले से जमा करवाए हुए पैसे वापस मांगे तो उसे वापस देने से साफ मना कर दिया गया। अमित के अनुसार, उसके साथ यह धोखाधड़ी पतंजलि के किसी राजीव नामक व्यक्ति ने की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...