पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन के लिए चुनौती:आर्य नगर में गंगवा का विरोध, बरवाला में भाजपा कार्यकर्ता व किसान आमने-सामने

हिसार10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजगढ़ रोड हाईवे पर चौधरीवास टोल प्लाजा पर सुबह करीब 11 बजे किसान जुटने शुरू हुए। - Dainik Bhaskar
राजगढ़ रोड हाईवे पर चौधरीवास टोल प्लाजा पर सुबह करीब 11 बजे किसान जुटने शुरू हुए।

तीन कृषि कानूनों पर किसान और भाजपा आमने सामने आ गए हैं, वहीं पुलिस-प्रशासन काे बीच बचाव कर कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। शनिवार का दिन पूरे जिले में किसान आंदाेलन काे लेकर हलचल भरा रहा। आज विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा की गाड़ी का आर्य नगर में घेराव हुआ और किसी ने उनकी गाड़ी पर पत्थर फेंका। इस दौरान यहां जमकर नारेबाजी हुई। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने बीच बचाव कर काफिले को रवाना किया। किसानों के रोष को देखते हुए शनिवार के डिप्टी स्पीकर के कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस बल भी मौजूद रहा।

बरवाला में धक्का मुक्की की नौबत ढाई घंटे पहले ही कार्यक्रम समाप्त

बरवाला में किसानाें ने भाजपा के प्रशिक्षण शिविर का जमकर विराेध किया। इस दाैरान पुलिस बल काे बीच बचाव कराना पड़ा तथा दाेनाें में धक्का मुक्की हुई। भाजपा के बरवाला मंडल का प्रशिक्षण शिविर शनिवार सुबह ब्राह्मण धर्मशाला में आरंभ हुआ। शिविर शाम 4 बजे तक चलना था लेकिन किसानों द्वारा मौके पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन के बाद शिविर को करीबन डेढ़ बजे ही समाप्त कर दिया गया। किसान व विभिन्न संगठनों का बाडो पट्टी टोल पर सर छोटूराम की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम था, लेकिन जब किसानों को भाजपा के प्रशिक्षण शिविर की जानकारी मिली तो काफी संख्या में वे मौके पर पहुंच गए।

हांसी में रिलायंस और पतंजलि के स्टाेर बंद

किसान आंदाेलन आंदोलन के चलते हांसी में भी किसान संगठनाें ने रिलायंस और पतंजलि के शाेरूम बंद करवा दिए। शनिवार सुबह करीब बजे काफी संख्या में किसान एकत्रित होकर शोरूम पर पहुंचे। विश्वकर्मा चौक पर रिलायंस ट्रेंड्स का शोरूम है। करीब एक वर्ष से यह शोरूम शहर में खुला है। किसान कार्पोरेट विरोधी नारे लगाते हुए काफी देर शोरूम के बाहर डटे रहे।

हिसार में किसान नेताओं ने 13 से 26 तक कार्यक्रम किया घोषित

अखिल भारतीय किसान, मजदूर समन्वय संघर्ष समिति की ओर से शनिवार काे चौधरीवास टोल पर विशाल रैली की गई। अध्यक्षता बदलूराम आर्य, किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नम्बरदार, उमेद सिंह पिलानिया ने संयुक्त रूप से की। इस दाैरान इस दाैरान राजकुमार ठोलेदार, सूबेसिंह बूरा, सुभाष कौशिक आदि ने कहा कि 13 को जिले के हर गांव में पुतला फूंका जाएगा। 18 को जिला स्तर पर महिला दिवस मनाया जाएगा। 23 को नेताजी के शहीदी दिवस पर प्रदर्शन किया जाएगा। यह भी घाेषणा की कि 26 जनवरी को किसान महाबीर स्टेडियम में ट्रैक्टर ट्राॅलियाें काे ले जाकर 26 जनवरी मनाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser