• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • हिसार रेंज आईजी की टीम ने मिर्जापुर रोड स्थित एक फैक्ट्री पर छापेमारी की। टीम ने यहां से बरामद फैक्ट्री से घी के सैंपल भरवाए हैं। काफी मात्रा में बरामद घी को जब्त किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि इस फैक्ट्री में नकली घी तैयार किया जा रहा था।

हिसार में घी फैक्ट्री पर छापेमारी:मिर्जापुर रोड पर स्थित घी की फैक्ट्री से भरवाए सेंपल, 594 लीटर घी जब्त

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फैक्ट्री से बरामद घी। - Dainik Bhaskar
फैक्ट्री से बरामद घी।

हिसार रेंज आईजी की टीम ने मिर्जापुर रोड स्थित एक फैक्ट्री पर छापेमारी की। टीम ने यहां से बरामद फैक्ट्री से घी के सेंपल भरवाए हैं। काफी मात्रा में बरामद घी को जब्त किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि इस फैक्ट्री में नकली घी तैयार किया जा रहा था। तैयार नकली घी को कई नामी कम्पनियों के डिब्बों में पैक करके हरियाणा व पंजाब में भेजा जाता था।

फैक्ट्री से बरामद पैकिंग
फैक्ट्री से बरामद पैकिंग

टीम को यहां से काफी मात्रा में नकली पैकिंग भी बरामद हुई हैं। बालाजी फूड प्रोडक्ट नाम से चल रही इस फैक्टी को हाइवे से दूर खेतों में बनाया हुआ है। आईजी की टीम के अलावा खाद्य सेफ्टी अधिकारी भी वहां पर मौजूद थे। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ भंवर सिंह ने बताया कि उनको नकली घी बनाने की सूचना मिली थी उसी आधार पर छापेमारी की गई थी। यहां से करीबन 594 लीटर घी बरामद किया गया है। यहां पर मधु संध्या, मधु संध्या व मधु संगम नाम से घी बनाया जा रहा था। बरामद घी को जब्त करके सेंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। यहां से कुल 4 सेंपल लिए गए हैं और चंडीगढ़ भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई जाएगी।

कार्रवाई में जुटी टीमें
कार्रवाई में जुटी टीमें

फैक्ट्री मालिक दिनेश सिंगल के अनुसार उनकी फैक्ट्री में वेजिटेबल ऑयल तैयार किया जा रहा था। दो दिन पहले ही यहां पर काम शुरू किया था। उनके पास रजिस्टर्ड मार्का है और किसी तरह की कोई मिलावट नहीं की जा रही थी।

खबरें और भी हैं...