GJU में आरएसएस संघ संचालक से दुर्व्यवहार:20 सितंबर को प्रॉक्टर बोर्ड की मीटिंग; इनसो छात्र नेता के खिलाफ जांच करेगी कमेटी

हिसार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरु जंभेश्वर विश्चविद्यालय। - Dainik Bhaskar
गुरु जंभेश्वर विश्चविद्यालय।

हरियाणा के हिसार के गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में आरएसएस संघ संचालक कमल सर्राफ से दुर्व्यवहार और फिजियोथेरेपी विभाग में हंगामा करने के मामले में इनसो छात्र नेता हरविंदर बैनीवाल के खिलाफ जांच के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा। कमेटी पूरे मामले की जांच करेगी। छात्र नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए प्रॉक्टर बोर्ड 20 सितंबर को मीटिंग करेगा। कमेटी प्रॉक्टर बोर्ड की मीटिंग में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी।

विश्वविद्यालय प्रशासन दोनों घटनाओं की जांच के लिए सीसीटीवी कैमरों का रिकॉर्ड भी निकलवाएगा। प्रॉक्टर विनोद छोक्कर ने बताया कि इस मामले में तीन शिकायतें आई हैं। एक शिकायत थाने में गई है, जबकि दूसरी शिकायत वीसी के पास और तीसरी शिकायत मेरे पास आई है। आरोपी के खिलाफ दोष साबित हो गए तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। छात्र नेता के खिलाफ सिटी पुलिस में मामला दर्ज है।

ये था मामला

गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों ने विश्वविद्यालय को शिकायत दी कि बुधवार को एचएसबी के सामने वाले पार्क में आरएसएस की शाखा विश्वविद्यालय में आयोजित की जा रही थी। जिसमें देशभक्ति गीत, योगाभ्यास पर चर्चा हो रही थी। इस दौरान इनसो छात्र नेता हरिंद्र बैनीवाल ने संघ संचालक कमल सर्राफ के साथ दुर्व्यवहार किया। इससे छात्रों में रोष है। इसलिए हरिंद्र बैनीवाल के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए और पुलिस कार्रवाई की जाए।

इस घटना के बाद शुक्रवार शाम को हरिंद्र बैनीवाल अपने कुछ साथियों के साथ फिजियोथेरेपी विभाग में पहुंचा और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को बाहर निकाल दिया। साथ ही जबरदस्ती कमरे में बैठा रहा। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इस मामले की शिकायत पुलिस में की। जिसके बाद आरोपी भाग गए। सिटी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।