हिसार के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में बदलाव:डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की जगह अब मंत्री कमल गुप्ता फहराएंगे तिरंगा

हिसार15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में तीन जगहों पर गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में बदलाव किया गया। अब हिसार में गणतंत्र दिवस पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की जगह मंत्री कमल गुप्ता तिरंगा फहराएंगे। वहीं कैथल में सांसद नायब सैनी और रादौर में अंबाला के डिप्टी कमिश्नर तिरंगा फहराएंगे।

हिसार में एएसपी कुमारी जसलीन कौर परेड की कमांड संभालेंगी। इस अवसर पर जिला पुलिस की 2 प्लाटून, हरियाणा सशस्त्र पुलिस की 1 प्लाटून, हरियाणा गृह रक्षा की 1 प्लाटून, एनसीसी के लड़के व लड़कियों की 3 प्लाटून, स्काउट की 2 प्लाटून परेड समारोह में भाग लेंगी।

डिप्टी दुष्यंत चौटाला
डिप्टी दुष्यंत चौटाला

जिला पुलिस द्वारा समारोह को शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए गए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ को ओवरऑल सुरक्षा इंचार्ज नियुक्त किया गया है। उनके साथ 3 पुलिस उपअधीक्षक, 13 इंस्पेक्टर सहित लगभग 500 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

दो भागों में बांटा स्टेडियम
गणतंत्र दिवस समारोह के दिन सुरक्षा के लिए महाबीर स्टेडियम को 2 भागों में विभाजित किया गया है। इसमें सेक्टर 1 में महाबीर स्टेडियम के अंदर का समस्त भाग, जिसमें वीआईपी स्टेज व सभी द्वार शामिल हैं। सेक्टर 2 में महाबीर स्टेडियम का बाहर का हिस्सा, जिसमें मुख्य द्वार व वाहन पार्किंग को रखा गया है।

महाबीर स्टेडियम हिसार में आम जनता और कलाकारों के प्रवेश के लिए 4 द्वार निश्चित किए गए हैं। प्रवेश द्वार 1 और 2 को मधुबन पार्क की तरफ से आम जन के लिए और प्रवेश द्वार 3 और 4 पंचायत भवन की ओर से महाबीर स्टेडियम से जोड़े गए हैं। इन प्रवेश द्वारा पर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात रहेगा, जो किसी भी व्यक्ति को बगैर तालाशी के अंदर नहीं जाने देंगे।

ये रहेगा रुट
गणतंत्र दिवस पर यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए फव्वारा चौक, फ्लाईओवर ब्रिज व टी पॉइंट महावीर स्टेडियम हिसार तक रूट व्यवस्था लगाई गई है। कैनाल रेस्ट हाउस/मधुबन पार्क गेट के पास नाका व पार्किंग, टी पॉइंट शर्मा अस्पताल के सामने नाका, जिंदल टावर के पास नाका और एचएयू गेट नंबर 1 के पास नाका लगाया गया है। साथ ही गणतंत्र दिवस पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रानी लक्ष्मीबाई चौक, मलिक चौक, फव्वारा चौक, राजकीय कॉलेज के प्रवेश द्वार(पंचायत भवन की तरफ), कुम्हार धर्मशाला, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।