कैप्टन अभिमन्यु का भूपेंद्र हुड्‌डा पर कटाक्ष:पोलियो से की तुलना; बोले- कच्ची क्लास में पढ़ने वाले बच्चों को राजनीतिक डाकुओं का पता

हिसार3 महीने पहले
पत्रकारों से बात करते कैप्टन अभिमन्यु।

हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु मंगलवार को हिसार भाजपा कार्यालय में पहुंचे। कैप्टन ने हरियाणा के पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा का नाम लिए बिना उन पर जमकर तंज कसे और उनकी तुलना पोलियो बीमारी से कर दी। साथ ही हरियाणा की जनता को पोलियो की दवा पिलाकर उनका उन्मूलन करने की बात कही।

पूर्व वित्त मंत्री से जब पूछा गया कि वे किस पर कटाक्ष कर रहे हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि हरियाणा की पहली कच्ची क्लास में पढ़ने वाले बच्चे इन राजनीतिक डाकुओं के नाम का पता है। उन्होंने कहा कि CLU गैंग को हरियाणा की जनता पनपने नहीं देगी। जिन्होंने किसानों को भूमि अधिग्रहण का डर दिखा जमीनें हड़पी।

पत्रकारों से बात करते कैप्टन अभिमन्यु
पत्रकारों से बात करते कैप्टन अभिमन्यु

कुलदीप का इस्तीफा नई राजनीति के संकेत
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आदमपुर विधानसभा जिन परिस्थितियों में हुआ, यह हरियाणा की ओर नए संकेत है। एक चुने हुए जनप्रतिनिधि कुलदीप बिश्नोई को अपने कार्यकाल के बीच में राजनीतिक फैसला लेना पड़ा। मनोहर लाल सरकार के 8 साल पूरे हो रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि प्रदेश की जनता ने कभी बिना भ्रष्टाचार वाली सरकार की कल्पना भी नहीं की थी। हमारी मनोहर सरकार किसी क्षेत्र, या घराने या वर्ग की नहीं है। पहले परिवार को आगे बढ़ाने की राजनीति चल रही थी। मौजूदा समय में प्रदेश का विपक्ष दिशाहीन और दृष्टिहीन दिखाई देता है।

भूपेंद्र हुड्‌डा को हलवा खिलाते हुए कुलदीप बिश्नोई
भूपेंद्र हुड्‌डा को हलवा खिलाते हुए कुलदीप बिश्नोई

क्लास में पढ़ने वाले बच्चे से पूछ लो, वो बता देगा
पूर्व वित्त मंत्री से जब पूछा गया कि कांग्रेस में वह गिरोह कौन है, तो उन्होंने कहा कि हरियाणा की कच्ची क्लास में पढ़ने वाले बच्चे से भी पूछ लेंगे कि हरियाणा की राजनीति का डाकू कौन है, वह आपको जवाब देगा। वह ऐसे तत्व हैं जो कि घुन का काम करते हैं। जैसे पोलियो की दवा देकर, पोलियो का उन्मूलन किया जाता है, उसी प्रकार से हरियाणा की जनता को इन लोगों को ऐसी दवा पिलानी चाहिए, जिससे कि उनका उन्मूलन हो और वे जनता को फरेब और धोखा देने का काम न कर सकें। उनके समर्थकों की अंतरआत्मा जाग जाए, ऐसे लोग, समाज, देश के लिए भी अच्छे नहीं हैं।

कांग्रेस में एक गिरोह, जो पार्टी को जेब में रखता
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि कांग्रेस ने कई प्रयोग किए। दलित नेता अशोक तंवर को अपमानित करके, राजनीति तौर पर प्रताड़ित करने और शारीरिक हमले करके जो व्यवहार किया गया, वह कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति का पर्दाफ़ाश करने वाला है।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि तंवर के हटने के बाद कांग्रेस ने एक और प्रयोग किया और कुमारी सैलजा को अवसर दिया। कुमारी सैलजा से भी एक महिला होने के नाते जो दुर्व्यवहार किया गया और उन्हें भी समझ में आ गया कि कांग्रेस में एक गिरोह काम करता है, जो कांग्रेस को अपनी जेब से बाहर निकलने नहीं देगा। वह कांग्रेस को उपजने नहीं देगा।

भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई
भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई

कांग्रेस में गिरोह के सरगना की जेब के अलावा कुछ नहीं बचा
पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि यह गिरोह हरियाणा प्रदेश को लूटने की साजिश दोबारा से करने की दिखाई दे रहा है। उसके मन में हरियाणा का विकास नहीं, संकल्प नहीं है। अपने ही परिवार के कुछ लोगों को बढ़ाने, मजूदर और किसान को लूटने के अलावा कुछ नहीं है। कुलदीप बिश्नोई हरियाणा की कांग्रेस को बढ़ाने का काम कर रहे थे, जहां तक कि अपनी पार्टी का विलय भी कर दिया था। अंत में घुटन महसूस की कि जहां गिरोह के सरगना की जेब के अलावा कुछ नहीं बचा।

कुलदीप ने राज्यसभा चुनाव में आत्मा की आवाज पर फैसला लिया। कांग्रेस के ओर भी लोगों की आत्मा की आवाज जगी थी। जल्द ही जनता धीरे- धीरे उन्हें उनकी सही जगह बता देनी वाली है। गिरोह किसी दूसरे को देखकर राजी नहीं। किसानों की जमीनों को कम दाम पर खरीद कर अपने साथियों की जेबें भरी हैं। गिरोह पर अनेक प्रकार के मुकदमे हैं और हरियाणा के प्रदेश को जाति- पात की आग में जलाने का काम किया।