पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राष्ट्रीय हैंडबॉल जूनियर स्पर्धा:हरियाणा ने हिमाचल को हराकर जीता गोल्ड

हिसार16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राष्ट्रीय स्तरीय हैंडबॉल चैंपियनशिप में जीत दर्ज करने वाली हरियाणा की हैंडबॉल टीम। - Dainik Bhaskar
राष्ट्रीय स्तरीय हैंडबॉल चैंपियनशिप में जीत दर्ज करने वाली हरियाणा की हैंडबॉल टीम।

लखनऊ में चल रही 44वीं राष्ट्रीय हैंडबॉल जूनियर चैंपियनशिप में हरियाणा की टीम ने हिमाचल प्रदेश की टीम को 36-26 से हरा कर गोल्ड मेडल हासिल किया। टीम का लौटने पर अब हिसार व अन्य स्थानों पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। टीम के कोच अनूप कंस्वा ने बताया कि लखनऊ में 44वीं राष्ट्रीय हैंडबॉल जूनियर चैंपियनशिप चल रही है। जिसमें शनिवार को हरियाणा की टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया था।

रविवार को हरियाणा की टीम का हिमाचल से मुकाबला हुआ। हरियाणा की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 36-26 के अंतर से हिमाचल प्रदेश की टीम को हरा दिया। हरियाणा की टीम की ओर से सुरक्षा ने 10, मीनू ने 8, गौरव ने 7, प्रियंका ने 7, प्रिया ने 3 गोल कर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। टीम के सभी सदस्यों एवं कोच को भी फेडरेशन ने सम्मानित किया।

खिलाड़ियों को सीधा दिलाने के लिए प्रयासरत योगराज शर्मा, डॉक्टर प्रभु यादव, सलीम खान का कहना है कि प्रदेश का नाम रोशन करने वाली टीम को लौटने पर सम्मानित किया जाएगा। कोच अनूप ने बताया कि पिछले 13 साल से हरियाणा की टीम फाइनल में प्रवेश कर रही है। 10 बार गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं। कोच का कहना है कि टीम के सराहनीय प्रदर्शन की बदौलत गोल्ड मेडल हासिल हो सका है। हैंडबॉल टीम के कोच अनूप कस्वां ने बताया कि हरियाणा टीम को गोल्ड दिलाने में हिसार की दीपिका, प्रीति लाडवा की नम्रता, सुरक्षा, लितानी की प्रिया गौरव और उमरा की ऋतु समेत पूरी टीम का अहम योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...