ऐलनाबाद सीट... कांग्रेस ने पवन बेनीवाल पर खेला दांव:2 बार BJP के टिकट पर लड़ चुके इसी हलके से चुनाव; किसानों के समर्थन में इसी साल छोड़ी थी पार्टी, 24 दिन पहले जॉइन की थी कांग्रेस

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इनेलो और बीजेपी गठबंधन के बाद कांग्रेस ने भी ऐलनाबाद सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी। कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए पवन बेनीवाल पर दांव लगाया है। वीरवार देर शाम इसकी आधिकारिक घोषणा हुई।

कांग्रेस की ओर से उम्मीदवार घोषित पवन बेनीवाल 2 बार बीजेपी की टिकट पर ऐलनाबाद सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। दोनों ही चुनाव में वह लगातार दूसरे नंबर पर रहे। BJP ने पवन बेनीवाल को हरियाणा बीज विकास निगम का चेयरमैन भी बनाया था। दोनों ही बार पवन बेनीवाल को इनेलो उम्मीदवार और किसी जमाने में अपने अजीज दोस्त रहे अभय चौटाला से शिकस्त मिली थी। इसी साल पवन बेनीवाल ने पार्टी विरोधी रुख अख्तियार करते हुए किसान आंदोलन के पक्ष में बयानबाजी करनी शुरू की थी, उसके बाद 21 अप्रैल को उन्होंने BJP से भी इस्तीफा दे दिया था।

24 दिन पहले जॉइन की थी पार्टी

पवन बेनीवाल ने 24 दिन पहले ही दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्षा कुमारी शैलजा के नेतृत्व में पार्टी जॉइन की थी। चुनाव के लिए पवन बेनीवाल के अलावा पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल और कैप्टन अमरदीप सिंह सिहाग भी टिकट की दौड़ में थे। हालांकि पार्टी ने पिछले दोनों चुनावों में पवन की स्थिति को देखते हुए उन्हीं पर दांव खेला है। दड़बाकलां गांव के रहने वाले पवन बेनीवाल शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान उनके साथ पार्टी अध्यक्ष कुमारी शैलजा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी साथ रहेंगे।

खबरें और भी हैं...