• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Helicopter Crash Case Brigadier Lakhwinder Singh Lidder, Who Was Killed In The Accident, Had Come To Rohtak Three Days Ago, Major General Was To Be Made On January 1.

तमिलनाड़ु में आर्मी हेलिकॉप्टर क्रैश:हादसे में मारे गए ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़ 3 दिन पहले आए थे गुरुग्राम, एक जनवरी को बनने वाले थे मेजर जनरल

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़ का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़ का फाइल फोटो।

तमिलनाडु हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे में CDS जनरल रावत के साथ जान गंवाने वालों में ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़ भी शामिल हैं। ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़ हादसे से तीन दिन पहले ही गुरुग्राम आए थे। यहां पर वे अपनी पत्नी गीतिका व बेटी आसना के साथ पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए आए थे।

मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दड़ कैप्टन अभिमन्यु के छोटे भाई मेजर सत्यपाल के दोस्त हैं और उन्ही के बुलावे पर शादी में शरीक होने आए थे। यहां पर उन्होंने अपनी अगली नियुक्ति की बातें भी शेयर की थीं। बिग्रेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़ दिल्ली के रहने वाले थे और अगले महीने ही मेजर जनरल पद पर नियुक्त होने वाले थे। एक जनवरी से उनकी पदोन्नति होने वाली थी।

पत्नी गीतिका के साथ ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़।
पत्नी गीतिका के साथ ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़।

बिग्रेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़ के दोस्त मेजर सत्यपाल ने बताया कि वह बहुत ही हंसमुख मिलनसार एवं प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के स्वामी थे। देश ने एक जांबाज सैनिक एवं भविष्य का एक उत्तम सैन्य नेतृत्व खो दिया है। ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दड़ को सेवा मेडल एवं विशिष्ट सेवा मेडल मिल चुका था। जम्मू एंड कश्मीर राइफल यूनिट के इस अधिकारी को पारिवारिक दोस्त टोनी के नाम से बुलाते थे।

कोविड महामारी में उन्होंने कई सैनिकों एवं अन्य लोगों की मदद की थी। यहां तक कि कोविड मृतकों का अंतिम संस्कार भी करवाया था। उन्होंने कजाकिस्तान आदि कई देशों में अपनी तैनाती के दौरान बहुत ही चुनौतीपूर्ण एवं शानदार कार्य किया था। सेना में नियुक्ति के दौरान उनसे मुलाकात हुई थी और तब से ही दोनों गहरे दोस्त बने हुए थे।

खबरें और भी हैं...