9 रुपय में मिलेगा एक जीबी डेटा:बस स्टॉप, लाइब्रेरी, चाय-किरयाने की दुकान पर मिलेगी हाईस्पीड वाईफाई सुविधा

हिसार5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार में हाई स्पीड डाटा - Dainik Bhaskar
हिसार में हाई स्पीड डाटा
  • हिसार, फतेहाबाद, डबवाली समेत 9 जगह पब्लिक डेटा ऑफिस का शुभारंभ

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की तरफ से ग्रामीण इलाकों के लिए पब्लिक काॅल ऑफिस (पीसीओ) की तरह पब्लिक डेटा ऑफिस खोले जा रहे हैं, जहां हाई स्पीड डेटा की सेवाएं वाई-फाई हॉट स्पाट से दी जाएंगी। डिजिटल इंडिया की नीतियों के तहत प्रधानमंत्री वाई-फाई एक्सेस नेटवर्क इंटरफेस (पी.एम. वाणी) के माध्यम से हिसार जिले में हाई स्पीड डेटा देने की सुविधा शुरू की है। बीएसएनएल फ्रेंचाइजी मॉडल के जरिये पीडीओ खोलने का प्रावधान कर रहा है।

प्रधानमंत्री वाणी योजना के तहत हर गांव के मुख्य बिंदुओं पर जैसे कि बस स्टॉप, लाइब्रेरी, चाय-किरयाना की दुकानें, नुक्कड़ व चौराहों पर जहां ज्यादा लोगों का आना-जाना लगा रहता है, वहां पर लोगों को इंटरनेट चलाने के लिए हाई स्पीड मिलेगी। यह बीएसएनएल की नवीनतम सेवा है। इसका मुख्य उद्देश्य भारत वर्ष के ग्रामीण एवं दुर्गम क्षेत्र, जहां पर अन्य कोई भी मोबाइल एवं डेटा सेवा उपलब्ध नहीं है। इन क्षेत्रों में प्रधानमंत्री वाई-फाई एक्सेस नेटवर्क इंटरफेस (पीएम वाणी) के तहत सेवा शुरू की है।

हिसार मंडल में यहां शुरू किए पब्लिक डेटा ऑफिस

हिसार दूरभाष वाणिज्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नौ उपमंडल -आदमपुर, बरवाला, हांसी, फतेहाबाद, रतिया, टोहाना, डबवाली, कालांवाली एवं ऐलनाबाद में पब्लिक डेटा ऑफिस का विधिवत उद्घाटन सुदीप कुमार, मुख्य महाप्रबंधक हरियाणा परिमंडल व महाप्रबंधक जेपी सिंह हिसार के द्वारा वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से किया गया। इस मौके पर बीएसएनएल हिसार ऑफिस के अधिकारी उप महाप्रबंधक जेसी लाठर, उप महाप्रबंधक नवीन शर्मा, सहायक महाप्रबंधक दीपक खन्ना व बीएसएनएल के चैनल पार्टनर और फील्ड के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

69 रुपए में 30 जीबी डेटा 30 दिन के लिए मिलेगा

बीएसएनएल के एक अधिकारी ने बताया कि इस सेवा में उपभोक्ता मात्र 9 रुपए में 1 जीबी डेटा 1 दिन की वैलिडिटी के साथ प्रयोग कर सकता है, जिसमें 50 एमबी पीएस. की कम न्यूनतम स्पीड मिलेगी। इसी तरह रुपए 19 रुपए में 3 जीबी डेटा 3 दिन के लिए मिलेगा और रुपए 39 रुपए में 7 जीबी डेटा 7 दिन के लिए व 69 रुपए में 30 जीबी डेटा 30 दिन के लिए मिलेगा।

खबरें और भी हैं...