पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hisar Auto Market Trade Welfare Association And Shree Shyam Sangh Parivar, Spends More Than 20 Thousand In 1 Day

राेजाना 400 लोगों काे खाना:हिसार ऑटो मार्केट ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन और श्री श्याम संघ परिवार, 1 दिन में 20 हजार से अधिक आता है खर्च

हिसार25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार | ऑटो मार्केट ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन एवं श्री श्याम संघ परिवार के पदाधिकारी जरूरतमंदों के लिए खाना तैयार कराते हुए। - Dainik Bhaskar
हिसार | ऑटो मार्केट ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन एवं श्री श्याम संघ परिवार के पदाधिकारी जरूरतमंदों के लिए खाना तैयार कराते हुए।
  • ऑटो मार्केट स्थित विश्वकर्मा धर्मशाला में पिछले एक महीने से सेवा में जुटे हैं समाजसेवी, ताकि संकटकाल में कोई भूखा न रहे

कोरोना की दूसरी लहर ने लोगों के मुसीबत बनकर आयी। ऐसे में सामाजिक संगठन जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए हैं। इन्हीं में हिसार ऑटो मार्केट ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन और श्री श्याम संघ परिवार से जुड़े 30 लोग हैं जाे राे पिछले करीब 1 माह से करीबन 400 जरूरतमंद लाेगाें और कोरोना संक्रमितों के घरों तक खाना एवं नाश्ता नि:शुल्क उपलब्ध करा रहे हैं।

इस सेवा कार्य में होने वाले खर्च को एसोसिएशन के पदाधिकारियों खुद ही वहन करते हैं। घरों और अस्पतालाें व कोविड सेंटरों तक खाना पहुंचाने की सेवा का जिम्मा श्याम संघ परिवार के पदाधिकारियों ने उठाया।

ऑटो मार्केट ट्रेड वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान बंटी गोयल व श्री श्याम संघ परिवार हिसार के प्रधान अनिल तनेजा ने बताया कि पिछले 1 माह से जरूरतमंदों के लिए खाने से लेकर नाश्ता तैयार कराकर भेजा जा रहा है।

काेविड सेंटर जीजेयू, विश्वकर्मा धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, जाट धर्मशाला के अलावा कई अस्पतालों व अन्य जगहाें पर करीब 300 लोगों को खाना जबकि सौ लोगों को नाश्ते में चाय बिस्किट एवं फल फ्रूट्स का वितरण किया जाता है।

बंटी गोयल का कहना है कि आगे भी जरूरतमंदों की मदद का कार्य जारी रहेगा। इस पर होने वाले खर्च का जिम्मा वह और उनकी एसोसिएशन उठा रहे हैं। इसके लिए समाजसेवियाें से भी सहयाेग लिया जा रहा है।

प्रबंधन: सुबह 6 से रात 8 बजे तक चलती है रसोई

बंटी गोयल ने बताया कि सुबह 6 बजे हलवाई नाश्ता एवं खाना बनाने के लिए टीम के सदस्य जुट जाते हैं। सुबह 8 बजे लोगों को नाश्ता उपलब्ध कराया जाता है। दोपहर में 12 से 1 बजे के बीच खाने में दाल, चावल रोटी या आलू की सब्जी, दही वितरित की जाती है। शाम को 7 से 8 बजे के बीच जरूरतमंदों को खाना उपलब्ध कराया जाता है।

सहयाेग: कॉल आते ही खाना पहुंचाने जाते हैं

सेवा का कार्य ऑटो मार्केट स्थित विश्व कर्मा धर्मशाला से संचालित किया रहा है। ट्रेड मार्केट बंटी गोयल और अनिल तनेजा ने बताया कि जरूरतमंदों की कॉल आते ही टीम के सदस्य बताए गए स्थान पर खाना एवं नाश्ता लेकर पहुंच जाते हैं। यह जिम्मा श्री श्याम संघ परिवार से जुड़े 10 पदाधिकारी निभा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...