हिसार के भाटला गांव में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ी:रात को शरारती तत्वों ने की खंडित; ग्रामीण बोले- माहौल खराब करने का प्रयास

हिसार18 दिन पहले

हरियाणा के हिसार के भाटला गांव में शनिवार रात को शरारती तत्वों ने डॉ. भीम राव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी। घटना के बाद गांव में एससी समाज में रोष है। पुलिस घटना की सूचना मिलने पर गांव में पहुंची। इसकी शिकायत मिलने पर जांच शुरू कर दी है।

गांव के युवा अजय, अभिताभ, पवन, विकास, प्रवीण, राजेश ने बताया कि गांव के पार्क में डॉ. भीम राव अंबेडकर पार्क में मूर्ति लगी हुई थी। शनिवार रात को शरारती तत्वों ने मूर्ति तोड़ दी। इसकी जानकारी रविवार सुबह उस समय मिली जब गांव के युवा पार्क में सफाई करने गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद भाटला पुलिस चौकी के कर्मचारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस के साथ ग्रामीण भी शरारती तत्वों का पता लगा रहे हैं, जिन्होंने गांव का सामाजिक माहौल खराब करने का प्रयास किया है। ग्रामीणों ने कहा कि यह एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया है। क्योंकि गांव में जातीय लड़ाई झगड़े बढ़े हैं।

गांव में 2017 से जातीय तनाव चल रहा है, इसलिए एक सोची समझी साजिश के तहत फिर से दंगे भड़काने की साजिश रची गई। भाटला चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि युवाओं की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

विखंडित मूर्ति
विखंडित मूर्ति