हिसार CM फ्लाइंग की हांसी तहसील में रेड:रजिस्ट्री क्लर्क की टेबल से मिले 20000; 2 घंटे चली पूछताछ; 2 दिन में देना हिसाब किताब

हिसार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के हिसार जिले में CM फ्लाइंग ने गुरुवार रात को हांसी के तहसील कार्यालय पर छापामारी की। रेड के दौरान टीम को हांसी तहसील के रजिस्ट्री क्लर्क विजय की टेबल में 20 हजार रुपए मिले। साथ ही कंप्यूटर ऑपरेटर महादेव सिंह भी मिला।

CM फ्लाइंग ने यह कार्रवाई ड्यूटी मजिस्ट्रेट SDO रणबीर सिंह के नेतृत्व में की थी। टीम ने मौके पर दो घंटे तक क्लर्क विजय से पूछताछ की और उससे हिसाब किताब देने के लिए दो दिन का समय दिया। साथ ही टीम ने स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना दी। इसके बाद क्लर्क को छोड़ दिया गया, जबकि पैसे को जब्त कर लिया गया।

टेबल पर रखे रुपए।
टेबल पर रखे रुपए।

मिली जानकारी के अनुसार, CM फ्लाइंग हिसार को सूचना मिली कि हांसी तहसील में रजिस्ट्री करने की एवज में पैसे लिए जाते हैं, जबकि रजिस्ट्री की प्रकिया ऑनलाइन है। बाकायदा टोकन कटवाने के बाद रजिस्ट्री होती है। किसी प्रकार का कोई कैश नहीं दिया जाता। इस सूचना के बाद के बाद CM फ्लाइंग की तीन सदस्यीय टीम ने तहसील में रेड की।

मौके पर रजिस्ट्री क्लर्क विजय की टेबल से 20 हजार रुपए बरामद हुए। टीम ने मामले की वीडियोग्राफी की। ड्यूटी मजिस्ट्रेट रणधीर सिंह भी उपस्थित थे। इसके बाद दो घंटे तक क्लर्क से पूछताछ की। साथ ही रजिस्ट्रियों का रिकॉर्ड भी खंगाला और उसे अपने कब्जे में लिया। टीम ने उसे दो दिन का समय दिया कि वह इन रुपयों का हिसाब दें, अन्यथा उसके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाएगा।

रजिस्ट्री क्लर्क की टेबल की दराज में भी रुपए रखे हुए मिले।
रजिस्ट्री क्लर्क की टेबल की दराज में भी रुपए रखे हुए मिले।

दो दिन में तीसरी कारवाई

हिसार CM फ्लाइंग ने दो दिन में तीन कार्रवाई की हैं। बुधवार को पहले चमारखेडा में मनरेगा के मस्ट्रोल मामले में गड़बड़झाला पकड़ा। इसके बाद गुरुवार को हांसी नगर परिषद का हाजिरी रिकॉर्ड कब्जे में लिया। गुरुवार रात को ही साढ़े 7 बजे हांसी तहसील कार्यालय में रेड की।