पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्मचारियाें से नाेकझाेंक कर रहे यात्री:हिसार के रेलवे प्लेटफार्म नं. छह पर जनरल टिकट काउंटर नहीं खुलने से यात्रियों में राेष

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में यात्री से पूछताछ करती महिला जवान। - Dainik Bhaskar
हिसार रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में यात्री से पूछताछ करती महिला जवान।
  • प्रतिदिन रिजर्वेशन काउंटर पर पहुंचकर रेलवे कर्मचारियाें से नाेकझाेंक कर रहे यात्री

स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं. छह पर छह माह बीतने के बाद भी जनरल टिकट खिड़की नहीं खोली गई है। इसके कारण यात्रियाें काे ओवरब्रिज से होते हुए काफी दूरी तय कर प्लेटफार्म नंबर एक पर खाेली जनरल टिकट खिड़की पर जाना पड़ रहा है। इस दाैरान कई बार यात्रियाें की ट्रेन भी छूट जाती है। यात्रियाें ने उत्तर-पश्चिम रेलवे के अधिकारियाें और रेल मंत्री से मामले की शिकायत करने की बात कही है।

दरअसल, काेराेना काल में रेलवे स्टेशनाें पर जनरल टिकट खिड़कियाें काे बंद कर दिया था। धीरे-धीरे ट्रेन चलने लगी ताे हिसार स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर ताे जनरल काउंटर काे खाेल दिया गया। मगर प्लेटफार्म नंबर छह स्थित जनरल टिकट काउंटर काे नहीं खाेला गया। इसका खामियाजा यात्री भुगतने काे मजबूर हैं। यात्री राहुल, िनरमल कुमार का कहना है कि प्लेटफार्म नंबर 6 पर खिड़की नहीं खुलने के कारण यात्रियाें काे ओवरब्रिज से हाेते हुए प्लेटफार्म नंबर एक पर जाना पड़ता है। जहां पर भीड़ अधिक हाेती है। इसके कारण कई बार यात्रियाें की ट्रेन छूट जाती है।

आराेप है कि बार-बार मांग के बावजूद जनरल काउंटर को प्लेटफार्म नंबर छह पर नहीं खाेला जा रहा है। इसका खामियाजा यात्री भुगतने काे मजबूर हैं। यात्री पूजा का कहना है कि बच्चाें काे साथ लेकर यात्रा करने वाली महिलाओं के सामने सबसे अधिक परेशानी आती है। उन्हें प्लेटफार्म नंबर छह से एक पर जाना पड़ता है। यदि प्लेटफार्म नंबर छह पर खिड़की खाेल दी जाए ताे यात्री यहां से टिकट लेकर सीधे ट्रेन में यात्रा कर सकते हैं।

उधर, प्लेटफार्म नंबर छह पर खिड़की बंद रहने के कारण कुछ यात्री रिजर्वेशन काउंटर और अन्य रेलवे अधिकारियाें के पास पहुंचते हैं और टिकट की मांग करते हैं। मना करने पर रेलवे अधिकारियाें और कर्मचारियाें के साथ भी अभद्रता की जाती है। सीपीआरओं का कहना है कि यात्रियाें काे परेशानी का सामना नहीं करने दिया जाएगा।

क्याेस्क मशीन काे किया चालू

रेलवे स्टेशन पर यात्रियाें की सुविधा के लिए लगाई क्याेस्क मशीन पिछले छह से सात माह से बंद पड़ी थी। यात्री प्लेटफार्म पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल नहीं कर पा रहे थे। भास्कर ने भी इस समस्या काे प्रमुखता के साथ उठाया था। हालांकि दाे दिन पहले फिर से मशीन खराब हाे गई थी। अधिकारियाें ने इसे दो दिन पहले ही चालू करा दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें