पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्याओं का निराकरण:सीएम विंडो पर शिकायतों के निपटान में 76.86 कम्पोजिट स्कोर के साथ हिसार राज्य में अव्वल

हिसार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपायुक्त ने बैठक लेकर सीएम विंडो, एसएमजीटी और अंतोदय सरल योजना की समीक्षा की

आमजन की शिकायतों व समस्याओं के निराकरण के लिए हरियाणा सरकार की महत्वाकांक्षी सीएम विंडो योजना पर शिकायतों के निपटान में जिला हिसार प्रथम स्थान पर आ गया है।

हिसार का कम्पोजिट स्कोर 76.86 रहा है, जोकि विभिन्न मापदंडों के आधार पर दिया जाता है। सीएम विंडो, एसएमजीटी अाैर अंतोदय सरल को लेकर बुधवार को आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान शिकायतों के निपटान में बेहतरीन कार्य करने वाले विभागों की उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने सराहना की। उन्हाेंने कहा कि इस उपलब्धि के बाद सभी विभागों को और अधिक मेहनत और तत्परता से कार्य करना होगा ताकि राज्य में जिला का प्रथम स्थान बना रहे।

उन्होंने बताया कि शिकायतों के मिलते ही विभागों द्वारा उन पर कार्रवाई आरंभ करने के लिए दिए जाने वाले 20 अंक में से जिले को 20 अंक मिले हैं। एक्शन टेकन रिपोर्ट के लिए दिए जाने वाले 25 अंकों में 15.11 ऑवरड्यू शिकायतों के निपटान के लिए दिए जाने वाले 25 अंकों में से 17.75 तथा शिकायतों के पूर्ण निपटान को लेकर दिए जाने वाले 25 अंक में से जिला को 24 अंक मिले हैं। इस अवसर पर उपायुक्त ने सीएम विंडो तथा सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर के अंतर्गत ओवरडयू हो चुकी शिकायतों को लेकर संबंधित विभागों की कार्यप्रणाली की समीक्षा भी की।

खराब प्रदर्शन करने वाले विभागाें काे शोकॉज नाेटिस

बैठक के दौरान डीसी ने अंतोदय सरल सेवाओं में सुधार को लेकर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, ट्रांसपोर्ट सहित ऐसे सभी विभागों को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार के लिए सख्त निर्देश दिए, जिनकी वजह से जिला का स्कोर आगे नहीं बढ़ पाता। इस अवसर पर उपायुक्त ने खराब प्रदर्शन करने वाले विभागों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser