पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hooda Officer Arrived With Police Team, Broke Construction, 10 day Deferment Of Residents Of Surya Nagar Chaki

अड़चन पर आक्रमण:पुलिस टीम के साथ पहुंचे हुडा अफसर, दाे निर्माण तोड़े, सूर्य नगर चाैकी की साइड के बाशिंदों काे 10 दिन की मोहलत

हिसार5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूर्य नगर फाटक पर रेलवे पुल निर्माण के चलते अवैध रूप से बने मकान को तोड़ते हुए हुडा प्रशासन की टीम।
  • सूर्य नगर आरओबी और आरयूबी के निर्माण में बाधा बने कब्जे हटाने की कार्रवाई
  • लाेग बाेले- हमारे पास रजिस्ट्रियां फिर क्याें ढहाए जा रहे आशियाने, पूर्व पार्षद ने भी उठाया सवाल

सूर्य नगर में आरओबी और आरयूबी के 49 कराेड़ रुपये के प्राेजेक्ट में अड़चन बने कब्जे काे हटाने के लिए साेमवार काे हुडा अधिकारियाें की टीम पुलिस बल के साथ पहुंची। 40 से अधिक पुलिस कर्मचारियाें व ड्यूटी मजिस्ट्रेट की माैजूदगी में टीम ने हाेली चाइल्ड सीनियर सेकंडरी स्कूल की तरफ बने दाे मकानाें काे गिराया। जब टीम पुलिस चाैकी की साइड कार्रवाई करने पहुंची ताे लाेगाें ने विराेध शुरू कर दिया। टीम ने लाेगाें काे चेतावनी दी कि वे मकान व दुकानें खाली कर दें वरना थाेड़ी देर में जेसीबी चलाई जाएगी। इसी दाैरान माेहल्ले के लाेग डीसी से मिलने पहुंचे।

डीसी से मुलाकात न हाेने के चलते उन्हाेंने एडमिनिस्ट्रेटर एएस मान से मुलाकात की। लाेगाें ने उनसे निर्माण हटाने व सामान शिफ्ट करने के लिए दस दिन का समय मांगा है। एडमिनिस्ट्रेटर ने लाेगाें की मांग पर उन्हें दस दिन का समय दिया और टीम काे वापस बुला लिया। लाेगाें ने कहा कि उनके साथ अन्याय हाे रहा है। जगत सिंह, कान्हाराम, बलबीर, रमेश, रघुवीर, विक्रम, संदीप व पवन, कमलेश, कांता सहित अन्य ने कहा कि जमीन हमारी है, रजिस्ट्रियां भी हैं।

समझिए... लाेगों की जुबानी उनका दर्द

कमलेश बाेली- फाैजी पति लेह लद्दाख में ड्यूटी पर, प्रशासन यहां मकान तुड़वा रहा : लेह लद्दाख में ड्यूटी दे रहे आर्मी जवान रमेश की पत्नी कमलेश ने बताया कि उन्हाेंने वर्ष 2013 में जमीन की रजिस्ट्री करवा कर मकान बनाया था। उन्हाेंने बताया कि उनका पति रमेश आर्मी में है। प्रशासन द्वारा उन्हें मकान ताेड़ने काे लेकर ना काेई नाेटिस दिया और ना ही पैसे। उन्हाेंने कहा कि दाे दिन पहले हुडा अधिकारी आए थे और मकान ताेड़ने की बात कहकर गए। कमलेश ने कहा कि वह घर में अकेली हैं वह कैसे मकान खाली करे।

महिला बाेली बिना नाेटिस दिए ही अधिकारी बाेले दाे दिन में मकान खाली कर दाे : चमेली देवी ने बताया कि उन्हाेंने जमीन की वर्ष 2013 में रजिस्ट्री करवाई थी। उन्हाेंने बताया कि शुक्रवार काे दाे तीन लाेग उनकी गली में पहुंचे और मकानाें पर निशान लगाने लगे और बिना नाेटिस दिए ही यह कहकर चले गए कि दाे दिन में मकान खाली कर दाे।

लोग बोले- हमारे पास रजिस्ट्री व इंतकाल तक, बिना नाेटिस दिए सीधे एक्शन क्यों?

सूर्य नगर के जगत सिंह ने बताया कि उनकी काॅलाेनी में करीब दस ऐसे मकान हैं जिनकी रजिस्ट्री, इंतकाल समेत सब कागजात हैं। उन्हाेंने बताया कि करीब 22 व 23 जनवरी काे प्रशासन द्वारा उनके मकानाें पर निशान लगाए गए थे। निशान लगाने आए अफसराें से जब लाेगाें ने पूछा कि हमें नाेटिस ताे नहीं मिला ताे जवाब में अधिकारियाें ने कहा कि हम नाेटिस नहीं देते सीधा एक्शन लेते हैं। वहीं लाेगाें का कहना है कि मकान खाली करने के लिए ना समय दिया और ना ही नाेटिस। वहीं लाेगाें का कहना है कि उनके खाते में पैसे नहीं डाले गए। उन्हाेंने बताया कि 1998 की रजिस्ट्री है।

पूर्व पार्षद अजीत पहुंचे माैके पर, बाेले- जमीन एक्वायर हुई ताे इसके बाद रजिस्ट्री क्याें हुई

पूर्व पार्षद अजीत सिंह ने कहा कि जमीन एक्वायर हुई ताे इसके बाद रजिस्ट्री क्याें हुई। लाेगाें के पास वर्ष 2019 की रजिस्ट्री है। अगर ये पीला पंजा ही चलाना था ताे रजिस्ट्री फीस क्याें भरवाई गई।

10 लाेगों काे मिला है राेजगार : शराब ठेका संचालक

ठेका मालिक बाेला हमने 2 कराेड़ 60 लाख रुपये में ठेका छुड़वाया था। इस पर 10 से ज्यादा परिवाराें काे राेजगार मिला हुआ है। अब हम कहां जाएं। कारिंदाें ने बताया कि हुडा के अधिकारियाें ने उन्हें चेतावनी दी है कि ये खाली कर दाे वरना पुलिस के सहयाेग से ये सब बाहर फेंक दिया जाएगा।

इधर.... काठमंडी में अतिक्रमण हटाने को आज भेजे जाएंगे नाेटिस

हिसार| नगर निगम ने काठमंडी में अतिक्रमण करने वाले 45 दुकानदारों को नोटिस देने की तैयारी की है। बिल्डिंग ब्रांच की तरफ से नाेटिस साेमवार काे तैयार कर लिए गए हैं। मंगलवार को दुकानदारों के पास नोटिस भेजने की संभावना है। हालांकि, सोमवार को भी निगम टीम को काठ मंडी में जाना था, लेकिन बिल्डिंग इंस्पेक्टर द्वारा तहसील कार्यालय में व्यस्त होने के कारण टीम नहीं जा सकी। गौरतलब है कि काठमंडी में दुकानों के आगे दुकानदारों द्वारा 60 से 70 फुट तक अवैध कब्जे किए हुए हैं।

इसको लेकर साल 2017 में सीएम विंडो पर शिकायत दी गई थी। मगर निगम प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। लोगों का कहना है कि अतिक्रमण के साथ कुछ दुकानदारों ने तो 40 फुट तक शेड बनाकर अवैध निर्माण कर रखा है, जो स्थायी बन गया है। बिल्डिंग इंस्पेक्टर सुमित ढांडा ने बताया कि 45 दुकानदारों के नोटिस तैयार किए हैं। मंगलवार को नोटिस भेजकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए जाएंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें