पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • HSVP On Backfoot After Protests By Sector Residents, Till March 1 Extension Of Filling Of Water Bill Without Surcharge

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेक्टरों में 18300 वाटर कनेक्शन हैं, जिनके लिए राहत:सेक्टरवासियों के विरोध के बाद बैकफुट पर एचएसवीपी, बिना सरचार्ज के पानी का बिल भरने की तारीख 1 मार्च तक बढ़ाई

हिसार13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेक्टरवासियों को एवरेज बेस पर भेजे पानी के बिल पर सेक्टरवासियों के लगातार विराेध के बाद एचएसवीपी बैकफुट पर आ गया है। एचएसवीपी अधिकारियाें ने आरडब्लूए काे सूचना भेजी है कि सेक्टरवासी बिना सरचार्ज के पानी-सीवरेज बिल भर सकते हैं। इसके लिए उन्हें 6 दिन का अतिरिक्त समय दिया है।

यानी 1 मार्च तक सेक्टरवासी पानी के बिल बिना सरचार्ज यानी बिना ब्याज के जमा करवा सकते हैं। सेक्टरवासियाें ने अधिकारियाें की इस सूचना के बाद आरडब्लूए की जीत बताई है। हिसार में करीब 18 हजार 300 कनेक्शन हैं, जिन्हें इससे फायदा होगा।

आरडब्लूए प्रधान सतपाल ठाकुर ने बताया कि एचएसवीपी ने 11 से 13 फरवरी के आसपास बिल जनरेट किए थे। इसमें 15 फरवरी का समय दिया था। इसके बाद सेक्टरवासियाें ने विराेध शुरू किया था कि सात माह के एक साथ बिल भेज दिया। भरने के लिए सेक्टरवासियाें काे थाेड़ा समय दिया गया।

पब्लिक हेल्थ वाला रेट लगे सेक्टरों में, आज सौंपेंगे ज्ञापन

बता दें कि सभी सेक्टराें के पदाधिकारी बुधवार काे सीएम के नाम ज्ञापन देंगे। इस मामले पर वे एडमिनिस्ट्रेटर से मिलकर जनस्वास्थ्य विभाग के रेट के अाधार पर ही हुडा यानी एचएसवीपी में रेट लागू करने बारे मांग करेंगे। बिल हर माह बनाने और रेट में अंतर न होने की मांग करेंगे।

प्रधान सतपाल ठाकुर बाेले - बिल पर 10% सरचार्ज था, जिससे राहत मिली

पीएलए सेक्टर के प्रधान सतपाल ठाकुर ने बताया कि अधिकारियाें ने सूचना दी है कि बिल भरने की अंतिम तारीख 1 मार्च कर दी है। ऐसे में सरचार्ज भी माफ हाे गया है। उदाहरण के ताैर पर किसी का 5471 रुपये का बिल था ताे इस पर लेट फीस जाे सरचार्ज के रूप में लगता है वह दस प्रतिशत है। यानी 547 रुपये का अतिरिक्त भार अब उपभाेक्ता से हट गया है।

ये मांगें मानीं :

बिल भरने की अंतिम तारीख बढ़ाई।

सरचार्ज माफ किया।

ये मांगें बाकी :

जनस्वास्थ्य विभाग का 4.13 रुपये यूनिट के हिसाब से बिल लिया जाता है ताे एचएसवीपी में भी सेम रेट लागू किए जाएं।

हर माह पानी व सीवरेज के बिल दिए जाएं, ताकि स्लैब में अंतर न आएं।

मुख्यालय से बात कर आखिरी तारीख बढ़ा दी : एक्सईएन

हमने मुख्यालय के सामने सेक्टरवासियाें की ये समस्या रखी है। सिस्टम में बिल भरने की अंतिम तारीख 1 मार्च करवा दी है। सेक्टरवासियाें से अपील है कि अब वे 1 मार्च तक बिल भर सकते हैं। बिल भरने की अंतिम डेट बढ़ाए जाने से सरचार्ज ऑटाेमैटिक हट गया है। अब भी अगर सेक्टरवासी बिल नहीं भरेंगे ताे उन्हें नाेटिस जारी हाेगा। इसके बाद नहीं भरे ताे एचएसवीपी ऐसे उपभाेक्ताओं के पानी व सीवरेज के कनेक्शन काटेगा।'' -पवन वर्मा, एक्सईएन, एचएसवीपी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें