पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Hurdles In Construction Of Surya Nagar ROB And RUB, Owners Of Hooda Are Sitting On The Land, Today May Be Removed

एनक्रोचमेंट:सूर्य नगर आरओबी और आरयूबी निर्माण में अड़चन, हुडा की एक्वायर जमीन पर बैठे हैं मालिक, आज हट सकता है कब्जा

हिसार16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस चाैकी से लेकर सूर्य नगर फाटक की तरफ मकान व दुकानें बनी, दूसरी तरफ स्कूल की दीवार व दाे मकान बने हैं जमीन पर

सूर्य नगर आरओबी व आरयूबी के निर्माण में हुडा की जमीन पर बैठे कब्जाधारी अड़चन बन गए हैं। बार-बार चेतावनी के बाद भी कब्जाधारी जमीन खाली नहीं कर रहे। हुडा ने अब इस मामले काे लेकर कार्रवाई करेगा। शनिवार काे हुडा अधिकारियाें ने माैखिक रूप से दुकानदाराें व मकान बनाकर बैठे लाेगाें काे चेतावनी दी थी कि यहां से कब्जा हटा लाे अब साेमवार काे जेसीबी चलेगी। हालांकि कब्जा कर बैठे लाेगाें ने अधिकारियाें से टाइम मांगा था।

अधिकारियाें ने कहा कि छह माह पहले ही आपकाे इस बारे में चेताया गया था मगर इसके बाद भी नहीं हटाया गया। अब आरओबी व आरयूबी के निर्माण में बाधा आ रही है अब और समय नहीं दिया जा सकता। एक तरफ पुलिस चाैकी से लेकर मकान व दुकानें बनी हैं जाे हुडा की जमीन पर हैं। दूसरी तरफ स्कूल की दीवार व दाे मकान बने हुए हैं। हुडा अधिकारियाें का कहना है कि स्कूल प्रबंधन ने ताे अपनी दीवार गिरा ली है। मगर इसके अलावा किसी ने फिलहाल कब्जा नहीं हटाया है। सूर्य नगर चाैकी काे ढूंढ़नी पड़ेगी दूसरी जगह, सालाें से कब्जाधारी वसूल रहा था पुलिस से किराया सूर्य नगर चाैकी पुलिस काे अब चाैकी के लिए दूसरी जगह तलाश करनी हाेगी। हालांकि चेतावनी के बाद से आज तक पुलिस ने भी इसे खाली नहीं किया है।

निशानदेही, अब पांच से ज्यादा मकान भी टूटेंगे
हुडा अधिकारियाें ने बताया कि छह माह पहले ही हुडा की जमीन काे लेकर निशानदेही की जा चुकी है। उस वक्त उन्हें चेताया गया था कि जमीन खाली कर दें। लेकिन इसके बाद भी जमीन खाली नहीं की गई। हुडा अधिकारियाें का कहना है कि हुडा की जमीन पर करीब पांच मकान बने हैं जिनमें अभी भी लाेग रह रहे हैं। इसके अलावा दुकानें व अन्य बिल्डिंग बनी हुई है।

ताेशाम राेड फाेरलेन से हटाने शुरू किए पाेल, दाेनाें विभागाें

ताेशाम राेड फाेरलेन के निर्माण में बाधा बने बिजली के पाेल काे हटाने का शुरू हाे गया है। बिजली निगम के काॅन्ट्रेक्टर ने फिलहाल वे पाेल हटा दिए हैं जिनसे लाइन शिफ्ट हाे चुकी है। सेक्टर 9-11 माेड से लेकर साउथ बाइपास नहर पुल तक करीब 30 पाेल खड़े थे, इन्हें अब वहां से हटा दिया। दैनिक भास्कर में खबर छपने के बाद बिजली निगम के एसई राजेंद्र सभ्रवाल व बीएंडआर के एसई ने ज्वाॅइंट इंस्पेक्शन की थी। बिजली निगम के एसई ने माैके पर कहा था कि अब ये काम जल्द ही हाे जाएगा। बिजली निगम से संबंधित जाे भी अड़चनें हैं वाे हर हाल में दूर हाे जाएंगी। यहां बता दें कि दैनिक भास्कर ने पुलआउट पर शहर के विकास में राेड़ा बना बिजली निगम, कई जगह सड़काें से पाेल और लाइन शिफ्ट न हाेने से काम अटके शीर्षक से 9 सितंबर के अंक में खबर प्रकाशित की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें