• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • If The Name Is In The First Cutoff, Then Submit The Fees Till 16, If You Do Not Want Admission, Update On The Portal

फर्स्ट मेरिट में है नाम:पहली कटऑफ में नाम है तो 16 तक जमा कराएं फीस, एडमिशन नहीं चाहते ताे पाेर्टल पर अपडेट करें

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूजी काेर्सेज में पहली मेरिट लिस्ट में काेई काॅलेज अलाॅट हुअा है अाैर स्टूडेंट्स एडमिशन नहीं चाहता है ताे उसे हायर एजुकेशन के पाेर्टल पर अपडेट करना हाेगा। पाेर्टल पर यदि डैफर नहीं किया ताे दूसरी मेरिट लिस्ट में अापका नाम िवचार नहीं किया जाएगा। पहली मेरिट सूची में नाम अाने के बाद 16 अगस्त तक विद्यार्थी काे काॅलेजाें में फीस सबमिट करनी हाेगी। जाे विद्यार्थी पहली मेरिट सूची में अलाॅट किए गए काॅलेज से संतुष्ट नहीं है अाैर वह अभी एडमिशन नहीं चाहता है ताे पाेर्टल पर स्टूडेंट लाॅगइन में जाकर उसे एडमिशन डैफर पर क्लिक करना हाेगा। यदि वह एेसा नहीं करता है ताे दूसरी मेरिट सूची में उसका नाम नहीं अा पाएगा। िजन विद्यार्थियाें के नाम प्रथम मेरिट सूची में हैं, उनकाे फीस सबमिट के बाद अपने डाॅक्यूमेंट्स अाॅफलाइन काॅलेज कमेटी के समक्ष वेरिफाई करवाने हाेंगे। एेसा न करने पर एडमिशन रद्द समझा जाएगा। हायर एजुकेशन के पाेर्टल पर एडमिशन के िलए रजिस्ट्रेशन करते अाॅनलाइन डाॅक्यमेंटस भी सबमिट करवाए गए थे, इनकी अाॅनलाइन वेरिफिकेशन की जा चुकी है।

प्राइवेट काॅलेजाें में जमा करवा सकते हैं फीसहायर एजुकेशन पाेर्टल पर राजकीय काॅलेजाें में एडमिशन के बाद अाॅनलाइन फीस का ही प्रावधान है। जबकि प्राइवेट काॅलेजाें में अब अाॅनलाइन के अलावा अाॅफलाइन माेड से भी फीस सबमिट की जा सकती है। इंपीरियल महाविद्यालय के िनदेशक डा. कुलदीप अार्य ने बताया िक िनजी काॅलेजाें में अाॅफलाइन माेड से भी फीस जमा करवा सकते हैं। काॅलेज परिसर में अाॅफलाइन फीस के िलए काउंटर बना िदए गए हैं।

^िजन विद्यार्थियाें के प्रथम मेरिट सूची में नाम अाए हैं अाैर वे एडमिशन नहीं चाहते हैं ताे हायर एजुकेशन के पाेर्टल पर जाकर यह सूचना अपडेट करनी हाेगी। एडमिशन डैफर न करने पर दूसरी मेरिट सूची में भी उसका नाम कंसीडर नहीं किया जाएगा। जिन विद्यार्थियाें ने एडमिशन लिया है वे अाॅफलाइन डाॅक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन भी करवाएं। '' -डा. राजेश नाेडल अधिकारी, जाट काॅलेज

खबरें और भी हैं...