पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जियो का विराेध:सेक्टर 13, 16-17 में रिलायंस जियो कंपनी ने इंटरनेट के लिए पाेल लगाने किए शुरू, पार्षद व लाेगों ने किया विराेध

हिसार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पार्षद अमित ग्राेवर ने नगर निगम अधिकारियाें काे शिकायत की, हुडा प्रशासक से भी मिलेंगे

सेक्टर 13 में 417 पाेल के मामले में लाेगाें ने विराेध शुरू कर दिया है। मामले काे लेकर पार्षद अमित ग्राेवर ने नगर निगम अधिकारियाें काे शिकायत की है। उन्हाेंने अधिकारियाें काे कहा कि कंपनी का काम करने वाली एजेंसी के पास निगम की काेई एनओसी नहीं है। हालांकि हुडा कार्यालय के पास एनओसी है।

विराेध स्वरूप पार्षद व सेक्टर के लाेगाें ने काम रुकवा दिया। उन्हाेंने कहा है कि पाेल लगाने वाली एजेंसी पाेल लगाने काे लेकर सड़क जगह-जगह से ताेड़ रही है। नक्शा के अनुरूप भी काम नहीं कर रहा।

पार्षद अमित ग्राेवर ने आरोप लगाया कि जियो कम्पनी द्वारा गलत तरीके से काम करने व वार्ड में गंदगी करने व इंटरलॉकिंग सड़क, पार्किंग में लगी चेकटाइल, पानी के कनेक्शन और सीवरेज के कनेक्शन को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसके अलावा कम्पनी के कर्मचारी किसी के भी घर के सामने पोल लगा देते हैं।

पार्षद ने लोगों को शिकायत आने के बाद जिओ कम्पनी का काम रुकवा दिया। जिसके बाद कम्पनी अधिकारी मौके पर पहुंचे और निगम के अधिकारी भी पहुंच गए। पार्षद और निगम के जेई ने दस्तावेज देखे लेकिन इन दस्तावेज की ड्राइंग में कहीं भी इन पोल को लेकर मार्किंग नहीं है। सिर्फ सेक्टर 13 में 417 पोल लगाने की अनुमति दी गई है। उन्हाेंने कहा कि इस मामले को लेकर जिओ कम्पनी के इस कार्य के विरोध में एचएसवीपी के प्रशासक व निगम आयुक्त से मुलाकात करेंगे।

हुडा ने एक पोल को हटवाया

सड़क पर एक पाेल लगा मिला था जिसे एचएसवीपी के अधिकारियाें ने हटवा दिया। एचएसवीपी की तरफ से एनओसी जारी की गई है। मगर एक जगह उस स्थान पर पाेल लगाए गया जहां के लिए एनअाेसी नहीं थी।'' - चंद्रमाेहन, जेई, एचएसवीपी।

निगम से एनओसी नहीं ली, न ही रोड कट का पैसा दिया

नगर निगम से काेई एनओसी नहीं ली गई है। एचएसवीपी ने राेड कट का पैसा भी निगम काे नहीं दिया है। अब एचसवीपी के अधिकारियाें ने किस कंडीशन पर एनओसी दी है इसकी जानकारी नहीं है। हां निगम की तरफ से एचएसवीपी के अधिकारियाें काे लिखा जाएगा कि राेड कट का पैसा कितना जमा हुआ है वह निगम में जमा कराए या फिर जहां से सड़क उखाड़ी गई है वहां वहां सड़कें ठीक कराई जाए।'' - संदीप सिहाग, एक्सईएन, नगर निगम।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser