• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Jam From Bus Stand To Delhi Road, It Took 25 Minutes To Cover The Road Of One And A Half Kilometer, 4 Thousand Vehicles Stuck In An Area Of Four Kilometer

परीक्षा के साइड इफैक्ट:बस स्टैंड से दिल्ली राेड तक जाम, डेढ़ किलाेमीटर का रास्ता तय करने में लगे 25 मिनट, चार किलाेमीटर के एरिया में फंसे रहे 4 हजार वाहन

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा होने के बस स्टैंड पर लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा होने के बस स्टैंड पर लगी भीड़।
  • 300 ट्रैफिक पुलिस और हाेमगार्ड संभालते रहे व्यवस्था, नाे पार्किंग में खड़े वाहनाें के किए चालान

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शहर में बेशक शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हाे गई हाे लेकिन इसका साइड इफैक्ट सामने आया। परीक्षा के साइड इफैक्ट के रूप में जाम के कारण वाहनों को रेंगने पर मजबूर होना पड़ा। दिनभर में करीब 8 घंटे के दौरान शहर में 2 से 3 बार भारी जाम लगा। करीब पांच से छह हजार गाड़ी व दुपहिया वाहन शहर की मेन राेड़ पर रेंगते रहे। ट्रैफिक पुलिस अाैर हाेमगार्ड के करीब 300 कर्मचारी शहर की सड़काें पर ट्रेफिक व्यवस्था संभालने में लगे रहे। मेन राेड के साथ लगे वाहनाें के नाे पार्किंग के चालान किए गए।

ट्रेफिक व्यवस्था संभालने के लिए दाे प्लाटून एक्सट्रा लगाई गई, 150 कर्मचारी हाेमगार्ड के लगाए गए। इसके बावजूद बस स्टैंड से लेकर पारिजात चाैक एरिया में भयंकर जाम लगा रहा। जिस डेढ़ किलाेमीटर के रास्ते काे पार करने में चार से पांच मिनट लगते हैं, वहां वाहन 20 से 25 मिनट फंसे रहे। जाम में वाहनाें के फंसे हाेने के कारण लाेग ऑटाे रिक्शा छाेड़कर पैदल ही बस स्टैंड तक पहुंचे। प्रवेश परीक्षा के लिए 65 परीक्षा केंद्रों पर करीब 8 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने भाग लेना था। शहर में महेंद्रगढ़, नांगल चाैधरी और रेवाड़ी एरिया के परीक्षार्थियाें के सेंटर थे। परीक्षा केंद्र पर प्रवेश से पहले परीक्षार्थी का आधार कार्ड चैक किया गया। बायाेमीट्रिक हाजिरी और वीडियाेग्राफी के बाद ही सेंटर में प्रवेश दिया गया। प्रवेश से पहले प्रत्येक परीक्षार्थी की तलाशी ली गई। पेन, पेंसिल, घड़ी, बेल्ट, मोबाईल आदि किसी भी तरह का उपकरण सेंटर में ले जाने की अनुमति नहीं थी।

मुख्य मार्ग ही नहीं गलियों में भी भीड़

पुलिस कांस्टेबल परीक्षा देने के लिए अन्य जिलों से पहुंच रहे लोगों के कारण बस स्टैंड से लेकर बीकानेर चाैक तक वाहनाें की कतारें लगी रहीं। दिल्ली राेड पर डाबड़ा चाैक, कैंप चाैक, फव्वारा चाैक का एरिया जामग्रस्त रहा। लाेगाें ने गंतव्य तक पहुंचने में वैकल्पिक मार्गाें का सहारा लिया। बस स्टैंड के साथ नागाेरी गेट के अंदर तलाकी गेट और गुलाब सिंह चाैक तक जाम लगा रहा। 300 ट्रैफिक पुलिस और हाेमगार्ड व्यवस्था संभालते रहे, नाे पार्किंग में खड़े वाहनाें के चालान भी किए गए।

खबरें और भी हैं...