• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Abhay Chautala INLD Vs Kuldeep Bishnoi BJP| Haryana Adampur Bye Election 2022; Abhay Chautala On Kuldeep Bishnoi

आदमपुर उपचुनाव में राजनीतिक बवाल:जनता कल्याण मोर्चा के राष्ट्रीय प्रधान की गाड़ी पर पथराव; अभय चौटाला बोले- कुलदीप बिश्नोई समर्थकों ने किया

हिसारएक महीने पहले

हरियाणा में हिसार के आदमपुर उपचुनाव में इनेलो उम्मीदवार कुरडाराम नंबरदार को जनता कल्याण मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा जसमेर सिंह ने अपना समर्थन दिया। इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेस में कहा कि स्वामी जसमेर सिंह ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया था।

मगर, उसने अपना तालमेल कुलदीप बिश्नोई के साथ बना लिया। इस बात की भनक स्वामी जी को मिली तो इन्होंने फैसला किया हम इनेलो के उम्मीदवार को समर्थन करेंगे।

अभय चौटाला ने कहा कि स्वामी आज ऑफिस आ रहे थे तो कुलदीप के एक समर्थक ने इनको धमकी दी थी कि आदमपुर में आओगे तो बुरा सलूक किया जाएगा। भाजपा के लोग बौखला गए है। आज जब ये समर्थकों के साथ आ रहे थे तो सीसवाल में इनकी गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। कईयों के चोट लगी है।

पत्रकारों से बात करते इनेलो नेता अभय चौटाला।
पत्रकारों से बात करते इनेलो नेता अभय चौटाला।

कुलदीप से पूछंगा कि चुनाव लड़ना है या लड़ाई
अभय ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई से बात करूंगा कि चुनाव लड़ना है या लड़ाई लड़नी है। बदमाशी के बलबूते पर हमारे समर्थकों को रोकने का काम करता है, मैं उससे पूछ भी लूंगा। इनेलो कार्यकर्ता पहले तो किसी को छेड़ेगा नहीं, अगर छेड़ा तो उसका वहम निकाल देते हैं। मैंने ये वहम बहुत बार लोगों का निकाला है।

इनेलो ने कांग्रेस छोड़ कर आए कुरडा राम नंबरदार को आदमपुर से उम्मीदवार बनाया है। उनके नामांकन के वक्त भी अभय चौटाला मौजूद रहे।
इनेलो ने कांग्रेस छोड़ कर आए कुरडा राम नंबरदार को आदमपुर से उम्मीदवार बनाया है। उनके नामांकन के वक्त भी अभय चौटाला मौजूद रहे।

मेरे विधानसभा क्षेत्र में दो बार ऐसी हरकत करने की कोशिश की है, दोनों बार मैंने इनकी तसल्ली करवाई है। प्रजातंत्र में हर व्यक्ति को वोट मांगने का अधिकार है। हिसार के सीसवाल गांव में यह घटना हुई है। मैं सीसवाल में स्वामी को लेकर जाऊंगा, यह सरेआम गुंडागर्दी है। मेरे चुनाव में लोगों ने ऐसे लोगों को सबक सिखाया। जिन्होंने ऐसी हरकत की, उन्हें जवाब मिलेगा।

मेरी जान को खतरा : जसमेर सिंह
स्वामी जसमेर ने कहा कि मैंने इस संबंध में एसएचओ को फोन कर दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि हम पुलिस भेजेंगे। मैंने अभय सिंह चौटाला का इसलिए समर्थन किया, क्योंकि किसान आंदोलन के लिए इन्होंने इस्तीफा दिया। अभय चौटाला ने हमारे जनता कल्याण मोर्चा को सहारा दिया है। मेरी गाड़ियों के शीशे तोड़े गए। कम से कम 25 लोग हमलावर थे। मेरी जान को खतरा है।

उम्मीदवार को फोन किया तो उसने चुनाव लड़ने से इनकार किया
मैंने अपने उम्मीदवार को फोन किया तो उसने कहा कि हम चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। सीसवाल के पूर्व सरपंच ने रात को फोन किया कि कुलदीप ने हमें कहा कि बाबा को आदमपुर में आने नहीं देना। अभय ने जयप्रकाश पर आरोप लगाया कि उसने पिछले चुनावों में 500- 500 रुपये के नकली नोट बांटे थे। बहुत सारी गाड़ियों की पेमेंट नहीं की। बावजूद इसके जयप्रकाश को उम्मीदवार बनाया, ताकि भाजपा को फायदा हाे सके।