पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Lakhs Were Cheated In The Name Of Investment In The Commodity, On The Complaint Of Krishna Nagar Resident Anil Asija, Police Filed A Case Against Ramphal And Others

फ्रॉड:कमोडिटी में निवेश के नाम पर लाखों ठगे, कृष्णा नगर वासी अनिल असीजा की शिकायत पर पुलिस ने रामफल सहित अन्य पर दर्ज किया केस

हिसार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो।

कृष्णा नगर के रहने वाले अनिल असीजा से कमोडिटी में पैसा निवेश के नाम पर लाखों रुपये ठगने के मामले में पुलिस ने रामफल सहित अन्य लोगों पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस को शिकायत में कृष्णा नगर वासी अनिल असीजा ने बताया कि ग्रीन स्कवेयर मार्केट के सामने जीरोधा नामक फर्म का दफ्तर है। इसमें रामफल के जरिए 28 मई 2020 को शेयर अकाउंट खुलवाया था।

इसके बाद थोड़ी जान-पहचान होने पर रामफल ने अपने ऑफिस में मुझसे कहा कि शेयरों में ज्यादा बचत नहीं होती है। अगर मैं उसे 4 लाख रुपये दूं तो वह मुझे अच्छी कमाई करवा देगा। उसने मुझे प्रभावित करने के लिए अपने 2-3 लोगों को बुलाया हुआ था। जिन्हें मैं नहीं जानता लेकिन शक्ल से पहचानता हूं। रामफल ने कहा कि ये लोग मेरे लोग हैं जो कमोडिटी की चाल की पूर्व सूचना को अपने सम्पर्कों से लीक करके टिप्स के तौर पर मुझे बताते हैं।

मैंने रामफल से कहा कि शेयर मार्केट में पहले ही नुकसान उठा चुका हूं और मुझे कमोडिटी के बारे में किसी किस्म की कोई जानकारी नहीं है। इस पर रामफल ने मुझे कहा कि कमोडिटी में रामफल मुझे घाटा नहीं होने देगा। वह बोला अगर घाटा हुआ तो सारा घाटा उसका होगा, मुनाफे में भी रामफल व उसके साथी सिर्फ 20 प्रतिशत हिस्सा रखेंगे और इन्वेस्टमेंट अमाउंट मैं उसको दूंगा वह मूल राशि मेरी उसके उपर उधार के तौर पर रहेगी। जब मैं रामफल से वह इन्वेस्टमेंट राशि वापिस चाहूंगा।

तब वह राशि वसूल पाने के लिए उस राशि का बैंक चेक कैश करवाने का हकदार रहूंगा। इस तरह रामफल ने खुद ही मेरे मोबाइल फोन से पासवर्ड जनरेट किया और उसके बाद रामफल की बातों में आकर 21 जुलाई 2020 को 1 लाख 90 हजार 500 रुपये जीरोधा कम्पनी के एचडीएफसी अकाउंट में डलवा दिए थे। इसके बाद भी और रुपये दिए जोकि उसके पास 390500 रुपये कमोडिटी अकाउंट में जमा करवाए थे।

16 अगस्त को रामफल से बातचीत हुई थी। बोला कि कमोडिटी में लगाए सारे पैसे खत्म हो रहे हैं। इसके बाद फर्म का पासवर्ड बदल दिया। मुनाफा नहीं हुआ तो उसने मूल राशि 390500 का चेक दे दिया जोकि बैंक में 20 अगस्त को बाउंस हो गया था। आरोप है कि रामफल व उसकी फर्म के कई संबंधित लोगों ने धोखाधड़ी, जालसाजी कर व कई लोगों के साथ मिलकर ठगी की है।

इधर, 80 हजार रुपये चुराने के आरोप में केस दर्ज
नई सब्जीमंडी चौकी पुलिस ने ढाणी श्यामलाल वासी पवन कुमार की शिकायत पर चोरी का केस दर्ज किया है। पुलिस को पवन कुमार ने बताया कि दूध बेचने का काम करता ूहं। मेरे पास टिब्बा दानाशेर वासी रोहित रोजाना सुबह दूध देने घर आता है। 10 अक्टूबर को सुबह करीब 7.30 बजे से 8 बजे के बीच रोहित रोजाना की तरफ दूध देने आया था। आरोप है कि उसने कमरे में बनी अलमारी में से 80 रुपये चोरी कर लिए। मेरे भाई ने रोहित को कमरे से बाहर निकलते हुए देखा था। उसे रोकना चाहा लेकिन वह भाग गया था। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें