पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Leaders Of Political Parties United On Dharna In Support Of Businessmen, Allegations Of Misbehavior By Traders On Officers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीजीएसटी-व्यापारी प्रकरण:राजनीतिक दलों के नेता व्यापारियों के समर्थन में धरने पर हुए एकजुट, अफसरों पर व्यापारियों ने लगाए दुर्व्यवहार के आरोप

हिसार10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिजात चौक पर धरने पर बैठे व्यापारी व राजनीतिक दलों के नेता प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
परिजात चौक पर धरने पर बैठे व्यापारी व राजनीतिक दलों के नेता प्रदर्शन करते हुए।
  • प्रदर्शन के बाद लिया फैसला, कार्रवाई को लेकर कल डीसी से मिलेंगे

सेंट्रल जीएसटी अधिकारियों और व्यापारियाें के विवाद का मामला बढ़ता जा रहा है। व्यापारियाें ने मंगलवार काे पारिजात चाैक पर धरना लगाकर सहायक आयुक्त के रवैये पर नाराजगी जाहिर की। इस दाैरान नारेबाजी की। दाे घंटे के सांकेतिक धरने पर व्यापारियाें के समर्थन में आरएसएस, भाजपा, कांग्रेस और आप पार्टी के अलावा कुछ सामाजिक संगठनाें के प्रतिनिधि भी बैठे।

पक्ष और विपक्ष सभी दलाें के नेताओं ने व्यापारियों के पक्ष में सुर में सुर मिलाया। धरने के बाद फैसला लिया कि इस मामले में गुरुवार काे उपायुक्त से मिलेंगे। व्यापारियाें व शहर के गणमान्य लाेगाें की कमेटी बनाई जाएगी। सीएम और केंद्रीय मंत्रियाें काे अधिकारी की लिखित शिकायत भेजी जाएगी।

धरने पर व्यापारी नेताओं ने कहा कि सीजीएसटी के सहायक आयुक्त सचिन अहलावत का व्यापारियों के साथ व्यवहार सही नहीं है। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि किसी भी अधिकारी को व्यापारी के साथ ज्यादती करने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस नेता रामनिवास राडा ने कहा कि व्यापारियों का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। आप पार्टी के नेता संजय सातराेडिया, जगदीश तायल ने भी व्यापारियाें का समर्थन किया।

धरने पर संघ की ओर से कमल सर्राफ, मुकेश बंसल, राहुल अग्रवाल, भाजपा की ओर से जिला महामंत्री सुजीत कुमार, प्रवीण पाेपली, कृष्ण ऐरन, घनश्याम गाेयल, राजेंद्र चुटानी, तरूण जैन शामिल रहे। वहीं रविंद्र गाेयल, अनाज मंडी एसोसिएशन प्रधान छबीलदास केडिया, वेद अग्रवाल, सीताराम सिंगल, सुभाष मित्तल, टीनू आहुजा, गौतम नारंग, राजेंद्र बंसल, वेदप्रकाश, दिनेश गोयल, जगदीश तोशामिया, महेश चौधरी, सचिन जैन, तिलक जैन, सुभाष जैन एडवोकेट, अजय सैनी सहित राजनीतिक पार्टियाें के कार्यकर्ता व व्यापारी माैजूद थे।

पांच दिन पहले थाने पहुंचा था विवाद
सीजीएसटी और व्यापारियाें का मामला गत 9 जुलाई की रात काे सेक्टर 9-11 के थाना पहुंचा था। दाे घंटे तक व्यापारी थाना परिसर में डटे रहे थे। थाने में पहुंची डीएसपी भारती डबास ने दाेनाें पक्षाें की शिकायत लेकर जांच का आश्वासन दिया था। उस दाैरान व्यापारी पुनीत गर्ग, कमल सर्राफ, जितेंद्र कुमार आदि ने व्यापारियाें की ओर से शिकायत दी गई थी। वहीं सीजीएसटी के निरीक्षक मनाेज लाम्बा की ओर से लिखित शिकायत डीएसपी के पांच पहुंचीं थी।

व्यापारियाें ने सुनाई आपबीती
सीजीएसटी कार्यालय में गए व्यापारियाें ने धरने पर माैजूद लाेगाें के समक्ष अपनी आपबीती सुनाई। इनमें व्यापारी सुनील, पुनीत गर्ग, जितेंद्र कुमार, सुमित कुमार, सुनील व अन्य व्यापारी शामिल थे। सभी का आराेप था कि उन्हें बुलाकर अपमानित किया जाता है तथा आए दिन जानबूझ कर परेशान किया जाता है। कुछ लाेगाें काे ताे वहां प्रताड़ना भी दी जाती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें