नगर निगम कमिश्नर के निर्देश:महिलाओं को नवरात्र पर लाइब्रेरी का तोहफा : सूर्य नगर में शहर की पहली वुमन स्पेशल लाइब्रेरी शुरू

हिसार10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूर्य नगर में लाइब्रेरी का शुभारंभ करने पहुंचे नगर निगम कमिश्नर अशाेक कुमार गर्ग व पार्षद बिमला देवी। - Dainik Bhaskar
सूर्य नगर में लाइब्रेरी का शुभारंभ करने पहुंचे नगर निगम कमिश्नर अशाेक कुमार गर्ग व पार्षद बिमला देवी।
  • निगमायुक्त और पार्षद ने किया शुभारंभ, नगर निगम कमिश्नर बाेले- डिमांड आने पर हाेगा लाइब्रेरी का विस्तार

नवरात्र पर नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने सूर्य नगर की महिलाओं और छात्राओं को महिला लाइब्रेरी का तोहफा दिया। यह लाइब्रेरी किसी सरकारी संस्थान की पहली फीमेल लाइब्रेरी है। निगमायुक्त और पार्षद बिमला देवी ने सूर्य नगर में वुमन स्पेशल लाइब्रेरी का गुरुवार काे शुभारंभ किया।

पार्षद बिमला देवी ने कहा कि आज बेहद खुशी की बात है कि निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग के लगाव से सूर्यनगर जहां की ज्यादातर आबादी गरीब है, वहां लाइब्रेरी शुरू हो पाई है। इस लाइब्रेरी का लाभ सूर्यनगर के बच्चे उठाएंगे और अपने जीवन मे कामयाबी हासिल करेंगे। लाइब्रेरी शुरू करने को लेकर सूर्य नगर के लोगों की ओर से आभार व्यक्त करती हूं। इस दौरान पार्षद प्रतिनिधि राजकुमार, पूर्व पार्षद प्रतिनिधि बीर सिंह ख्यालिया, राजेश बड़गुज्जर, एपीओ सतेंद्र यदुवंशी व लाइब्रेरी महिला समिति की टीम और सूर्यनगर के मौजिज लोग मौजूद रहे।

लाइब्रेरी में अभी 30 सीटें : लाइब्रेरी में फिलहाल 30 महिलाएं एक साथ बैठकर पढ़ाई कर सकती हैं। यानी अभी 30 सीटें हैं। यहां करीब 500 बुक्स का प्रबंध किया गया है। बुक्स की संख्या बढ़ाने व किस राइटर की बुक चाहिए इसकाे लेकर पढ़ने वाले स्टूडेंट्स सूर्य नगर की इस लाइब्रेरी काे संभालने वाली 11 सदस्यीय कमेटी काे लिखकर देंगी। नगर निगम कमेटी की तरफ से आई लिस्ट के हिसाब से और बुक्स उपलब्ध कराएगा।

गरीबों काे मिलेंगे शिक्षा के अवसर

निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि सूर्य नगर जैसी गरीब आबादी को पुस्तकालयों की सबसे ज्यादा जरूरत है। इस लाइब्रेरी के खुलने से यहां की लड़कियों व लड़कों को शिक्षा के नये अवसर मिलेंगे। महिला शिक्षा को बढ़ावा देने की सोच के साथ आज नवरात्र पर महिलाओं और छात्राओं के लिए यह लाइब्रेरी शुरू की गई है, जहां पर छात्राएं बैठकर पढ़ाई कर सकती हैं, वहीं छात्र लाइब्रेरी से किताबें ले सकते हैं।

वार्ड के लोगों व पार्षद की ओर से मांग आती है तो लाइब्रेरी का विस्तार भी किया जा सकता है। ताकि छात्रों को पढ़ने का बेहतर माहौल मिल सके। निगम आयुक्त ने कहा कि सूर्य नगर के बच्चों को शिक्षा का बेहतर माहौल देने के लिये नगर निगम द्वारा लाइब्रेरी शुरू की गई है। जो आज के वक्त की मांग है और बच्चों के लिए जरूरत बन गई है। लाइब्रेरी में बच्चों को घर के मुकाबले पढ़ने का बेहतर माहौल मिलता है।

खबरें और भी हैं...