पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइम:मकान में छुपे व्यक्ति ने बचने के लिए युवक के सीने और पेट में चाकू घोंपकर की हत्या

हिसार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार | न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन में विपुल शर्मा मर्डर की वारदात के बारे में एएसपी उपासना को जानकारी देते हुए ममेरा भाई। - Dainik Bhaskar
हिसार | न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन में विपुल शर्मा मर्डर की वारदात के बारे में एएसपी उपासना को जानकारी देते हुए ममेरा भाई।
  • न्यू माॅडल टाउन एक्सटेंशन में दिनदहाड़े वारदात, कुछ दूर मिला चाकू

न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन स्थित जागृति स्कूल के पास शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे मकान में छुपे अज्ञात व्यक्ति ने बचने के लिए युवक के सीने व पेट में चाकू घोंपकर हत्या कर डाली। मृतक 32 वर्षीय विपुल शर्मा गुरुग्राम की आईटी कंपनी में काम करता था। शादीशुदा था और एक बच्ची का पिता भी।

नर्सिंग टीचर पत्नी के साथ तलाक का केस चल रहा है। वारदात की सूचना पर एसपी बलवान सिंह राणा, एएसपी उपासना यादव, डीएसपी जाेगेंद्र शर्मा, अर्बन एस्टेट थाना एसएचओ प्रहलाद ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस ने शव सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। शनिवार को पोस्टमार्टम होगा।

मृतक विपुल शर्मा का एक छोटा भाई विभोर शर्मा है। पिता दुष्यंत जेवरा गांव के सरकारी स्कूल में हेड मास्टर और मां विनोद गांव गुंजार के स्कूल में जेबीटी टीचर हैं। गुरुवार रात को विपुल शर्मा सिरसा में रहने वाले ममेरे भाई निर्दोष के साथ ग्रेटर नोएडा से हिसार लौटकर आया था। न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन में 100 मीटर की दूरी पर दूसरा मकान है।

एक में स्थायी रिहायश है जबकि जागृति स्कूल के पास जिस मकान में वारदात हुई, वहां प्रिंटिंग का काम शुरू करने के लिए मशीनें रखी थीं। पुलिस ने ममेरे भाई निर्दोष की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या व शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। एएसपी उपासना यादव के अनुसार हत्यारोपी जल्द गिरफ्तार होगा। वारदात के पीछे की सच्चाई सामने लाएंगे।

सवाल, जिन एंगल पर भी पुलिस करेगी जांच

Q1. दिन के वक्त मकान में पालतू कुत्ता होने के बावजूद काेर्इ अनजान कैसे अंदर घुसने का रिस्क उठा सकता है? Q2. अज्ञात व्यक्ति को देखकर कुत्ता उसके ऊपर झपटा क्यों नहीं या भौंका क्यों नहीं? Q3. चोरी की आड़ में कहीं किसी परिचित ने तो वारदात को अंजाम नहीं दिलाया है? Q4. क्या व्यक्ति ने पकड़ने पर बचने के लिए ही विपुल को चाकू घोंपे थे? Q5. विपुल कद-काठी में हष्टपुष्ट था, बिन संघर्ष के हार कैसे मान गया? Q6. दोनों भाइयों ने व्यक्ति को काबू करके पुलिस, परिजन या परिचितों को क्यों नहीं बुलाया? Q7. क्या व्यक्ति चोरी की नियत से ही आया था और चाकू साथ लाया था या रसोई से उठाया था? Q8. क्या दंपति के बीच विवाद वारदात का कारण बना है? Q9. कहीं विपुल शर्मा की हत्या सुनियोजित तो नहीं थी?

करीब 100 मीटर दूर घर से नाश्ता कर दूसरे मकान पर आए थे, डॉगी बाहर घूम रहा था और मेन गेट खुला था

विपुल अंदर गया तो एक व्यक्ति आकर बैठ गया, उसने टोपी और मास्क पहने थे, जो चाकू से ताबड़तोड़ वार करके धक्का देकर भाग गया

गुरुवार शाम 4 बजे मैं न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन स्थित सी-24 मकान में बुआ के घर आया था। भाई विपुल शर्मा जागृति स्कूल के पास बने दूसरे मकान नंबर सी-39 में सोने के लिए चले गए थे। शुक्रवार सुबह नाश्ता करने के लिए मैं बुआ के घर (स्थायी घर) गया था। विपुल भी मेरे साथ था। तब हम दोनों मकान के मेन गेट को कुंडा लगाकर आए थे।

सुबह 10 बजे करीब नाश्ता करने के बाद भाभी पूजा भी हमारे साथ मकान की ओर गई थी। विपुल हमसे थोड़ा आगे चल रहा था। वहां देखा तो पालतू डॉगी बाहर घूम रहा था। मैंने कहा कि विपुल गेट तो बंद करके गए थे। किसने खोला है। डॉगी बाहर घूम रहा है। तब वह अंदर चला गया था। एक कमरे की चिटकनी लगने की आवाज आई थी। उसे लगा कि अंदर कोई छुपा है। उसने आवाज लगाकर पुकारा। कहा कि अब पकड़े गए हो बाहर आ जाओ। पुलिस को बुलाते हैं। तब एक व्यक्ति बाहर आकर बैठ गया था। बोला कि बुला लो जिसे बुलाना है। उसने टोपी पहन रखी थी। मुंह पर मास्क था। उसकी पूरी शक्ल नहीं दिख रही थी। गेट से अंदर नजर गई तो व्यक्ति ने विपुल पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए थे। शोर-शराबा होने पर वह गेट से मुझे धक्का देकर फरार हो गया था। एंबुलेंस का प्रबंधन करके गंभीर रूप से घायल विपुल को निजी अस्पताल पहुंचाया था, वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया था। मंजर देखकर होश उड़ गए थे।'' - जैसा कि मृतक के ममेरे भाई सिरसा के सेक्टर-20 वासी निर्दोष ने पुलिस को बताया।

गुरुवार शाम 4 बजे मैं न्यू मॉडल टाउन एक्सटेंशन स्थित सी-24 मकान में बुआ के घर आया था। भाई विपुल शर्मा जागृति स्कूल के पास बने दूसरे मकान नंबर सी-39 में सोने के लिए चले गए थे। शुक्रवार सुबह नाश्ता करने के लिए मैं बुआ के घर (स्थायी घर) गया था। विपुल भी मेरे साथ था। तब हम दोनों मकान के मेन गेट को कुंडा लगाकर आए थे। सुबह 10 बजे करीब नाश्ता करने के बाद भाभी पूजा भी हमारे साथ मकान की ओर गई थी। विपुल हमसे थोड़ा आगे चल रहा था। वहां देखा तो पालतू डॉगी बाहर घूम रहा था। मैंने कहा कि विपुल गेट तो बंद करके गए थे। किसने खोला है। डॉगी बाहर घूम रहा है। तब वह अंदर चला गया था। एक कमरे की चिटकनी लगने की आवाज आई थी। उसे लगा कि अंदर कोई छुपा है। उसने आवाज लगाकर पुकारा। कहा कि अब पकड़े गए हो बाहर आ जाओ। पुलिस को बुलाते हैं। तब एक व्यक्ति बाहर आकर बैठ गया था। बोला कि बुला लो जिसे बुलाना है। उसने टोपी पहन रखी थी। मुंह पर मास्क था। उसकी पूरी शक्ल नहीं दिख रही थी। गेट से अंदर नजर गई तो व्यक्ति ने विपुल पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए थे। शोर-शराबा होने पर वह गेट से मुझे धक्का देकर फरार हो गया था। एंबुलेंस का प्रबंधन करके गंभीर रूप से घायल विपुल को निजी अस्पताल पहुंचाया था, वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया था। मंजर देखकर होश उड़ गए थे।'' - जैसा कि मृतक के ममेरे भाई सिरसा के सेक्टर-20 वासी निर्दोष ने पुलिस को बताया।

पड़ोसन बोली मंजर देख होश उड़ गए

पड़ाेस में रहने वाली सितारा ने बताया कि मकान में डॉगी बंद रहता था। इसे बाहर नहीं निकालते थे। सुबह पता चला कि डॉगी बाहर घूम रहा है। मुझे लगा कि कहीं किसी को काट न ले। मकान के पास गई तो खुले गेट से अंदर नजर गई। वहां पर युवक तड़प रहा था। फर्श पर खून फैला था। यह मंजर देखकर होश उड़ गए। सिर चकराने लगा और मैंने अपने बेटे को बुलाया। वह बाहर आया और उसे मामले की जानकारी दी। उसने मदद के लिए पुकारा। घायल के परिजन पहुंच गए थे, जिन्होंने उसे संभाला और एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया था। किसने हमला किया था कुछ नहीं पता है।

पुलिस ने पूछा तो कैमरे बंद मिले

जिस चाकू से हत्या हुई है वह पुलिस को स्कूल के नजदीक झाड़ियों से मिल गया है। वहीं, स्कूल के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जब पुलिस ने फुटेज निकलवाने के लिए कहा तो स्कूल प्रबंधन ने कैमरे बंद होने की बात कही।

पत्नी के साथ चल रहा है तलाक का केस

पुलिस के अनुसार विपुल शर्मा गुरुग्राम की आईटी कंपनी में काम करता था। वह बंद हो गई थी। करीब एक माह पहले वह वहां से नौकरी छोड़कर हिसार आ गया था। अपने भाई विभोर शर्मा के साथ प्रिंटिंग का काम शुरू करने जा रहा था। इसका अपनी पत्नी के साथ मनमुटाव चल रहा है। इसके चलते तलाक का केस चल रहा है। मृतक की पत्नी नर्सिंग टीचर है।

पुलिस सच्चाई सामने लाएगी

सीन ऑफ क्राइम टीम के सहायक निदेशक डॉ. अजय ने घटना स्थल का निरीक्षण किया था। उनके अनुसार खून सप्लाई करने वाली मुख्य नस भी कटी है, जिससे काफी खून बह गया है। वारदात की कहानी उलझी सी लग रही है लेकिन जल्द पुलिस सच्चाई सामने ले आएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser