पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जलाकर जान से मारने के प्रयास का मामला:विवाहिता का आराेप, ससुरालजनों ने तेल डालकर जलाया, लगभग 70 फीसद शरीर झुलसा

हिसार14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गंगवा में रहने वाली 25 वर्षीय एक विवाहिता ने ससुरालजनों पर पेट्रोल डालकर जलाने का आराेप लगाया है। पीड़ित का 71 फीसद शरीर झुलसने से हालत चिंताजनक बनी है। उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल पीड़िता के बयान लेकर आजाद नगर थाना पुलिस ने पति संदीप, देवर मंदीप, देवरानी आरती, सास कलावती व चाचा ससुर राम सिंह के खिलाफ मारपीट, धमकी, हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया है।

सकीना के परिजनों का आरोप है कि दहेज व घरेलू हिंसा के चलते जिंदा जलाकर मारने का प्रयास हुआ है। वह एक दिन पहले भी महिला थाना में शिकायत देकर आई थी, जिसके अगले दिन उसके साथ घटना हो गई। जांच अधिकारी एएसआई संदीप कुमार ने बताया कि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। महिला की हालत गंभीर है।

पुलिस को दिए बयान में सकीना ने बताया कि टोहाना के नांगला की हूं। करीब छह साल पहले गंगवा के संदीप के साथ शादी हुई थी। आरोप है कि झगड़ा करते हुए पति, देवर व देवरानी मारपीट करते हैं। 10 जुलाई को मेरे पति व देवर ने थप्पड़ मारे थे। यह बात अपने पिता नाजर को फोन कर बताई थी। कहा था कि मुझे खतरा है। ये जान से मार सकते हैं।

आरोप है कि सोमवार दोपहर को मेरा पति संदीप घर से बाहर गया हुआ था। इस दौरान देवर, देवरानी, सास व चाचा ससुर ने मेरे साथ झगड़ा किया और पीटा। आरोप है कि देवरानी आरती ने मेरे ऊपर पेट्रोल डाल दिया। फिर देवर मंदीप ने जिंदा जला दिया। झुलसने पर मैंने मार दिया-मार दिया का शोर मचाया तो पति संदीप भागकर आया।

उसने आग को बुझाया और मुझे उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। आरोप है कि इससे पूर्व 11 जुलाई की दोपहर को पति संदीप ने मेरा हाथ व गर्दन जबरदस्ती पंखे देकर मारने का प्रयास किया था। लघु सचिवालय में पुलिस से गुहार लगाने पहुंचे सकीना के पिता नांगला वासी नाजर ने बताया कि बेटी को अकसर दहेज की मंग पूरी न होने व घरेलू हिंसा के चलते प्रताडि़त किया जाता रहा है।

वहीं महिला थाना एसएचओ सुनीता का कहना है कि सकीना रविवार को ससुरालजनों द्वारा मारपीट करने की शिकायत देकर गई थी। इसे काउंसिलिंग के लिए बुलाना था। अगले ही दिन उसे जलाने की घटना का मंगलवार को पता चला है।

खबरें और भी हैं...