• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Mayor's Report Negative, Isolating Himself, Doing Yoga In The Morning And Evening, The Number Of Infected Reached 325

कोरोना अपडेट:मेयर की रिपोर्ट निगेटिव, खुद को आइसोलेट किया, सुबह-शाम कर रहे योग, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 325 पर

हिसारएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार सरकारी हॉस्पिटल में टेस्ट करवाने के लिए पहुंचे लोगों में नहीं दिखा सोशल डिस्टेंस। - Dainik Bhaskar
हिसार सरकारी हॉस्पिटल में टेस्ट करवाने के लिए पहुंचे लोगों में नहीं दिखा सोशल डिस्टेंस।
  • 5 नये पॉजिटिव मिले, ज्वेलर्स के काॅन्टेक्ट वाले रोगियों की संख्या हुई 22
  • स्वस्थ हुए : 197, एक्टिव केस : 121, कोविड डेथ : 6, नॉन कोविड डेथ : 01

नगर निगम के मेयर गौतम सरदाना की सोमवार को गुरुग्राम की निजी लैब से निगेटिव और एनआरसीई लैब से पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पुन: सैंपल टेस्ट करवाए। मंगलवार सुबह अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में सीबीनेट मशीन से सैंपल टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद शाम को एनआरसीई लैब से भी रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि पहले पॉजिटिव रिपोर्ट थी।

अच्छी बात यह कि मेयर गौतम सरदाना ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ही परिवार, परिचित व जनता से सोशल डिस्टेंसिंग के लिए रातोंरात बैग पैक करके घर से दूर अपनी गाड़ी ड्राइव करके सेक्टर 9-11 स्थित एक मकान में आइसोलेट कर लिया है। यहां पर सुबह व शाम को योग करते हैं। इसके अलावा फोन पर जन समस्याओं का समाधान करके विकास कार्यों की प्रगति जान रहे हैं। कार्यकाल व कामकाज पर मंथन कर रहे हैं।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने मेयर की पत्नी व बच्चों सहित उनके कर्मियों के सैंपल लिए थे। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। फिलहाल मेयर से संपर्क में आकर अन्य किसी के पाॅजिटिव होने की पुष्टि नहीं है। सरदाना ने उन तमाम लोगों, अधिकारियों व कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि जो भी एक जुलाई से 4 जुलाई तक मुझसे मिला है वे अपना कोविड टेस्ट जरूर करवा लें। लापरवाही न बरतें क्योंकि सावधानी में बचाव है। सिविल सर्जन डॉ. रत्ना भारती ने बताया कि फिलहाल मेयर गौतम सरदाना की रिपाेर्ट निगेटिव हैं, लेकिन नियमानुसार आइसोलेशन का समय पूरा करना होगा।

सोशल मीडिया पर विधायक ने बताया... मैं स्वस्थ हूं
सोशल मीडिया पर भाजपा विधायक डॉ. कमल गुप्ता को लेकर अफवाह खूब वायरल हुई। ऐसे में विधायक डॉ. कमल गुप्ता ने फेसबुक पर पोस्ट अपलोड की कि मैं स्वस्थ्य हूं। मुझे कोरोना नहीं है। अफवाहों पर ध्यान न दें। भाजपा प्रवक्ता सुरेश गोयल धूपवाला ने फेसबुक पर पोस्ट अपलोड करके विधायक के स्वस्थ होने की पुष्टि की। इधर, पूर्व पार्षद रेखा सैनी ने अपने ससुर पूर्व मंत्री हरी सिंह सैनी की कोरोना सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने की पुष्टि करते हुए फेसबुक पर पोस्ट अपलोड की। 

हेल्थ टीम ने फील्ड में पहुंच लिए सैंपल
उधर, पैथोलॉजिस्ट डॉ. मनीष पचार और एलटी सत्यवान ने तिलक बाजार में 18 और रामपुरा मोहल्ला में 7 सैंपल लिए। डॉ. रवि चौहान और डॉ. संजीव, डॉ. हर्ष और एलटी अमित की टीम ने डोगरान मोहल्ला में 20 सैंपल लिए। डेंटल सर्जन डॉ. बंसीलाल की टीम ने सेक्टर-14 और हाउसिंग बोर्ड कालोनी में 13 सैंपल लिए। डेंटिस्ट डॉ. पुलकित बिमल की टीम ने सैनियान मोहल्ला में 23 सैंपल लिए हैं।

जिले में मंगलवार को पांच नये रोगी मिले। इनमें से दो रोगी ज्वेलर्स के काॅन्टेक्ट में आकर संक्रमित मिले हैं। इनमें चौथा मिल स्थित केचअप फैक्ट्री का 38 वर्षीय संचालक और गांधी चौक स्थित नीम वाला मोहल्ला में 57 वर्षीय ज्वेलर्स संक्रमित हुआ है। दोनों ही रोगी निजी अस्पतालों में उपचार करवाने गए थे। 

फिलहाल इन्हें अलग-अलग जगह आइसोलेट किया है। ज्वेलर्स के संपर्क में आकर कुल 22 परिजन, रिश्तेदार संक्रमित हो चुकी हैं। इन दोनों के काॅन्टेक्ट में करीब 12 सदस्य हैं। वहीं, नारनौंद के खेड़ीरोज में इंडियन नेवी में 26 वर्षीय सिपाही पॉजिटिव पाया है। यह विशाखापटनम से ट्रेन में सवार होकर आया था। वहीं, गवर्नमेंट काॅलोनी में 30 वर्षीय युवक और कसाबा मोहल्ला में 26 वर्षीय युवक पॉजिटिव है।

कसाबा मोहल्ला का युवक रेस्टोरेंट चलाता है जोकि 29 जून को शादी समारोह में शामिल हुआ था। स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस व हेल्थ टीम से मदद लेेकर दोनों को तलाशना शुरू कर दिया है। वहीं संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...