पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिसार:अतिक्रमण हटाने की मांग करने वाले व्यापारी 1947 और 1955 का नक्शा लेकर पहुंचे कोर्ट

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिलीफ की मांग करने वाले पक्ष ने दी दलील-उर्दू में है रिकाॅर्ड़ समय दें

काठमंडी में अतिक्रमण के मामले में अतिक्रमण हटाने की मांग करने वाले व्यापारी काठमंडी की दुकान से जुड़ा आजादी के समय (1947) का नक्शा लेकर काेर्ट में पहुंच गए। उन्हाेंने वर्ष 1955 का भी एक नक्शा पेश किया। हालांकि अतिक्रमण करने वाले व्यापारियाें की तरफ से सेल डीड पेश की गई मगर उन्हाेंने नक्शा नहीं दिया। काेर्ट ने जब नक्शा मांगा ताे उन्हाेंने कहा कि ये उपलब्ध नहीं है।

इसी दाैरान दूसरे पक्ष ने तुरंत नक्शा उपलब्ध करवा दिया। यह रिकाॅर्ड उर्दू में था। व्यापारियाें ने कहा कि यह सेल डीड के साथ ही अटैच हाेता है। दूसरे पक्ष ने रिकाॅर्ड के उर्दू में पेश हाेने के चलते काेर्ट से समय मांगा है। काेर्ट में इस मामले काे बुधवार काे भी काफी बहस हुई। नक्शे में 16 गुणा 37 फुट का चाैतरा था।

अतिक्रमण तुड़वाने की मांग कर रहे व्यापारियाें के वकीलाें ने कहा कि सालाें पुराना नक्शा है, अब क्या हालात है देखे जा सकते हैं। एन्क्रोचमेंट इतनी है कि 72 गुणा 16 में व्यापारियाें ने पक्की बिल्डिंग बना ली और 49 फीट आगे शेड लगा लिया। बाकी दुकानदार व खरीदार कहां जाएंगे। काेर्ट ने अब इस मामले में 27 अक्टूबर की बहस की तारीख दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें