मौसम अपडेट:पारा रहेगा हाई, दो दिन राहत की उम्मीद नहीं, 32 कॉलोनियों में बिजली कट सताएंगे

हिसार2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर हिसार के रेलवे स्टेशन की है। पटरी को देख कर ऐसा आभास हो रहा है मानो गर्मी ने इन्हें भी पिघला दिया हो। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर हिसार के रेलवे स्टेशन की है। पटरी को देख कर ऐसा आभास हो रहा है मानो गर्मी ने इन्हें भी पिघला दिया हो।

राजस्थान के ऊपर पाकसि्तान में एक एंटीसाईक्लोनकि सर्कुलेशन बनने से खुश्क व गर्म पश्चिमी हवाओं के चलने से हरियाणा में भयंकर गर्मी चल रही है। मैदानी क्षेत्रों में कोई मौसमी ससि्टम का ज्यादा प्रभावी न होना भी गर्मी का कारण है। प्रदेश में हसिार से सिरसा जाेन शनविार काे भी सबसे गर्म रहे।

दाे पावर हाउस में होगा मरम्मत का काम
हसिार का अधकितम तापमान शनविार काे भी 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जाे सामान्य से 5.4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा है। संडे काे भी पारा अप रहने की संभावना है, इसके साथ ही बिजली िनगम के दाे पावर हाउस की मेंटेंनेस के चलते आधे शहर में बिजली कट भी लाेगाें काे सताएंगे। राजगढ़ राेड की क्षमता बढ़ाेतरी के कारण 12 फीडर की सप्लाई सुबह छह से शाम के छह बजे तक बाधित रहेगी। इनसे जुड़ी 32 काॅलाेनियाें में िदनभर पावर कट रहेगा। उधर विद्युत नगर बिजलीघर के नाै फीडर भी रवविार सुबह मेंटेंनेस वर्क के कारण बंद रहेंगे।

राजगढ़ राेड बिजलीघर से जुड़े ये फीडर रहेंगे 12 घंटे बंद

17 काे बूंदाबांदी की संभावना

पश्चिमी वकि्षाेभ के आंशकि प्रभाव के कारण और हवाओं की दिशा पश्चिमी से उतर पूर्वी हाेने के कारण 16 मई की रात्रि से माैसम में बदलाव संभावित है। 16 मई की रात काे धूल भरी हवाएं चलने के बाद 17 मई काे उत्तरी हरियाणा में बादलवाई तथा कहीं-कहीं हल्की बारिश संभावित है।

इधर, 9 फीडर दाे घंटे के लिए बंद

विद्युत नगर सब स्टेशन से चलने वाले 9 फीडर रवविार काे दाे घंटे के लिए बंद रहेंगे। मेंटेंनेस कार्य के चलते 11 केवीए माॅडल टाउन, हरियाणा टयूब, सिम्पलैक्स एलाॅय, दुर्गा काॅलाेनी, डीसी काॅलाेनी, विनाेदऑयलमलि, अर्बन एस्टेट टू, हरियाणाऑयलमलि, उद्याेग नगर फीडर सुबह 6 से 8 बजे तक बंद रहेंगे।

खबरें और भी हैं...