कष्ट निवारण समिति की बैठक:दो साल बाद 16 शिकायतों पर सुनवाई हुई; मंत्री रणजीत चौटाला का पुलिस को आदेश- अपना व्यवहार सुधारो

हिसार6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला सभागार में आयोजित मीटिंग - Dainik Bhaskar
जिला सभागार में आयोजित मीटिंग

हिसार में दो साल बाद हुई जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में पहुंचे बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने हरियाणा पुलिस की क्लास लगा दी। मंत्री ने दिल्ली पुलिस की तारीफ करते हुए हरियाणा पुलिस को अपने व्यवहार में तुरंत सुधार करने की नसीहत दी। मंत्री ने दुबई पुलिस का उदाहरण देते हुए हरियाणा पुलिस की कार्रवाई और व्यवहार का अंतर भी समझा दिया। मंत्री हांसी में एक व्यापारी की मौत मामले पर पुलिस कार्रवाई से नाराज परिजनों की शिकायत पर सुनवाई कर रहे थे।

मीटिंग में मौजूद मंत्री रणजीत चौटाला, विधायक जोगीराम सिहाग
मीटिंग में मौजूद मंत्री रणजीत चौटाला, विधायक जोगीराम सिहाग

हांसी के शिवम हांडा की मौत मामले पर उनके भाई ने कहा कि वह 16 देशों में रहकर आ चुका है, लेकिन हरियाणा पुलिस जैसा व्यवहार कहीं पर नहीं है। यहां की पुलिस पीड़ित के साथ ही अपराधी जैसा व्यवहार करती है। हांसी पुलिस ने उनके साथ ऐसा ही व्यवहार किया है। इतना सुनना के बाद मंत्री रणजीत चौटाला उखड़ गए और पुलिस को मामले की दोबारा जांच के आदेश दिए। मीटिंग में मौजूद हिसार पुलिस डीआईजी एवं एसपी बलवान सिंह राणा व हांसी एसपी नीतिका गहलोत ने मंत्री की नसीहतों पर महकमे में सुधार की हामी भरी। कोविड व किसान आंदोलन के कारण दो साल के अंतराल के बाद जिला सचिवालय के सभागार में यह मीटिंग हुई थी।

मीटिंग में जनता की कुल 16 शिकायतों पर सुनवाई की गई, जिसमें ज्यादातर शिकायतों पर आगामी जांच के आदेश दिए गए। कुछ शिकायतों पर शिकायतकर्ता पक्ष ने संतुष्टि जाहिर की, जिसके बाद शिकायत को बंद कर दिया गया। हांसी के पास बनी पांच फैक्ट्रियों द्वारा फैलाए जा रहे प्रदूषण पर महकमे को फैक्ट्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए। इसके अलावा सेक्टर 15 स्थित सेंट सोफिया स्कूल की बिल्डिंग के मामले में हुडा को जांच सौंपी गई है। उमरा सड़क की खराब हालत के बारे में बीएंडआर के एसई से जवाब मांगा गया है। बरवाला के बगाना वासी ओमप्रकाश की शिकायत पर फसल बीमा कंपनी को तलब किया गया है।

ज्यादातर शिकायतों के बारे में अगली मीटिंग तक समाधान करने का आश्वासन दिया गया है। मीटिंग में बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग, मेयर गौतम सरदाना, उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी, निगम कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...