पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्राॅपर्टी टैक्स में गड़बड़ी:गायब फाइल ब्रांच ने नहीं की पेश, जेसी ने दिया 1 दिन का समय

हिसार9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 31 फाइलों की वेरीफिकेशन काे लेकर ईओ की ड्यूटी लगाई, जेसी बाेलीं-कल फाइल चाहिए

पार्षद कविता केडिया की प्राॅपर्टी की पुरानी फाइल गायब करने के मामले में गुरुवार काे एक बार फिर से पार्षद प्रतिनिधि प्रवीन केडिया ज्वाॅइंट कमिश्नर बैलिना से मिले। ज्वाॅइंट कमिश्नर ने टैक्स ब्रांच से असिस्टेंट सत्यवान मलिक काे बुलाया और उनसे फाइल मांगी।

टैक्स ब्रांच केडिया की प्राॅपर्टी संबंधित फाइल पेश नहीं कर पाई। मलिक ने कहा कि मैडम फाइल ढूंढी जा रही है मगर नहीं मिल रही। असिस्टेंट ने तर्क दिया कि जिस समय की ये फाइल बता रहे हैं उस वक्त क्लर्क माेतीराम थे। यह फाइल हाे सकता है कि उनके पास हाे। इस पर जेसी ने कहा कि वाे क्याें साथ लेकर जाएंगे। रिकाॅर्ड ताे निगम का है ताे निगम में ही हाेगा। उन्हाेंने असिस्टेंट काे चेतावनी देते हुए कहा कि कल तक मुझे ये फाइल मेरी टेबल पर चाहिए है। इसके बाद उन्हें ब्रांच में भेज दिया।

जेसी ने प्रतिनिधि प्रवीन केडिया काे कहा कि आपकी अन्य फाइलाें में जाे भी आपत्तियां हैं, उसकी वेरिफिकेशन के लिए ईओ की ड्यूटी लगाई है। केडिया ने करीब 31 फाइलाें के नंबर दिए थे। उनमें क्या-क्या अापत्तियां हैं ये सभी जेसी ने अकाउंटेंट अंशु काे बताने के लिए कहा। अकाउंटेंट इन्हें ईओ काे बताएंगी और वे इन सभी फाइलाें पर रिमार्क देंगे।

टैक्स ब्रांच से मांगी ‌1 कराेड़ रुपए और ज्यादा के टैक्स वालाें की रिपाेर्ट

जेसी ने टैक्स ब्रांच से 1 कराेड़ रुपये व इससे ज्यादा के टैक्स वाली प्राॅपर्टी की डिटेल मांगी। उन्हाेंने माैके पर असिस्टेंट से पूछा भी कि 1 कराेड़ या इससे ज्यादा के बैलेंस अकाउंट कितने हैं। इस पर मलिक जवाब नहीं दे पाए। कहा कि इसकी डिटेल तैयार कर दी जाए।

यह था मामला... 12 फरवरी को पार्षद कविता और उनके पति मिले थे जेसी से

यहां बता दें कि 12 फरवरी को पार्षद कविता केडिया व उनके पति प्रवीन केडिया ज्वाॅइंट कमिश्नर बैलिना से मिले। उन्हाेंने कहा कि टैक्स ब्रांच से उनकी प्राॅपर्टी की अधिकारियाें द्वारा गलती सुधार की तैयार कराई फाइल गायब कर दी। इतना ही नहीं यह कार्यालय में बैठे कुछ स्टाफ सदस्याें द्वारा साजिश के तहत किया जा रहा है।

उन्हें परेशान करने के लिए 1 कराेड़ से ज्यादा का प्राॅपर्टी टैक्स भेजा गया है। निगम कार्यालय से फाइलें कैसे गायब हाे सकती हैं एेसे में ताे काेई कुछ भी यहां से चाेरी करवा देगा। मामला यहां तक नहीं रुका उन्हाेंने ज्वाइंट कमिश्नर के सामने 31 ऐसी प्राॅपर्टी के नाम बताए और कई प्राॅपर्टी के फाइल नंबर तक दिए कि आप ये चेक करवा लें कि असल में टैक्स क्या बनता है और क्या बनाया गया है। ये सब साजिशन किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें